अफवाहों से बचें शहरवासी: साप्ताहिक मंडियां बंद करने के जारी हुए थे निर्देश, बाकी मंडियां रहेंगी खुली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार तथा जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा हेतु कमर कस ली है। एक तरफ जहां सरकार द्वारा स्कूल/कालेज, संस्थान, डांस क्लासेज, सिनेमा हाल, शापिंग माल, जिम, स्वीमिंग पुल, कोचिंग व आईलेट्स सैंटर व अन्य तरह के सैंटरों आदि को पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश दिए हैं। वहीं, मोहल्लों में लगने वाली साप्ताहिक मंडियों पर भी रोक लगाई है। लेकिन देखा जा रहा है कि व्हाटसएप ग्रुपों तथा फेसबुक पर मंडियां बंद होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं जिससे लोगों में कोरोना का खौफ और बढ़ती जा रही है।

Advertisements

आपको बता दें कि गत दिवस जिला प्रशासन द्वारा हिदायतें जारी की गई थी व लोग कोरोना वायरस के डर से इतने भयभीत हैं कि किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास करने पर मजबूर हो गए हैं।

गौरतबल है कि सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा मोहल्ले में लगने वाली साप्ताहिक मंडियों के लगने पर रोक लगाई गई थी परंतु कुछ शरारती तत्वों द्वारा इसे बढ़ाचढ़ा कर अफवाह का रूप दे दिया गया, जिसपर लोग भी विश्वास करने के लिए मजबूर हो गए हैं। क्योंकि, कोरोना के डर के चलते लोग बुरी तरह से सहमे हुए हैं। जिसके चलते आज 19 मार्च को शहर की बड़ी मंडियों में लोगों की भीड़ देखने को मिली।

हालांकि जिला प्रशासन द्वारा बड़ी मंडियों को बंद करने के संबंध में ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं बल्कि जिले में लग रही साप्ताहिक मंडियां 31 मार्च तक बंद रखने के सख्त निर्देश दिए गए थे। इसलिए लोग अफवाहों से बचकर ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लें तथा भारी एकत्रिकरण व लोगों के संपर्क में आने से बचें।

द स्टैलर न्यूज़ की तरफ से भी जनता से अपील है कि वे सरकार द्वारा अधिकृत किए गए न्यूज़ चैनल, समाचार पत्रों व उनकी वैबसाइट्स के माध्यम से आने वाले समाचारों पर ही विश्वास करें। व्हाट्सएप या फेसबुक आदि के माध्यम से फैलाई जा रही अफवाहों से पूरी तरह से सचेत रहें और विश्व स्तर पर फैली कोरोना वायरस की समस्या से निपटने में संयम बरतते हुए सरकार व जिला प्रशासन को सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here