सरकारी स्कूल चौहाल के अध्यापकों ने बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता पोस्टर बांटे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ जहां लोग कड्डरोना वायरस के प्रभाव के मामले सामने आने से परेशान हो रहे हैं तो दूसरी तरफ कुछ लोग समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए करोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। चाहे सरकार ने 20 मार्च से स्कूल पूरी तरह से बंद कर दिए हैं तथा बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी है पर इससे पहले भी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के कुछ अध्यापकों ने बच्चों के साथ मिलकर कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाई।

Advertisements

स्कूल के बच्चों को इस नामुराद वायरस से बचाव के लिए किए जाने वाले उपायों की जानकारी दी व पेंपलेट वितरित किए। स्कूल के लेक्चरर संदीप कुमार सूद, मास्टर अंकुर शर्मा, लवजिंदर सिंह लेक्चरर ने बताया कि इस वायरस से बचाव के लिए हमें जिला प्रशासन व सरकार के साथ मिलकर सहयोग करना चाहिए। जहां तक संभव हो सके अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइजर से अथवा पानी के साथ साफ करना चाहिए तथा इस बात का प्रयास करना चाहिए कि हमारे हाथ आंख कान, नाक तथा चेहरे पर न लगे।

उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, बुखार आदि आता है तो उसके लिए उसे सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करवाना चाहिए। क्योंकि, इलाज से बेहतर बचाव है वैसे भी होशियारपुर की धरती ऋषि मुनियों की धरती है। जहां पर समय-समय पर धार्मिक समागम आयोजित होते रहते हैं। इसलिए हमें हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोडक़र नमस्कार करने की परंपरा को फिर से मजबूती के साथ आगे बढ़ाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here