दूध, दहीं व पनीर की बांध वाले हलवाई खुलेंगे, भीड़ इकट्ठी न होने देना दुकानदार की जिम्मेदारी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने इस बात को साफ करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के चलते पूरे प्रदेश में सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के तहत 22 मार्च दिन रविवार को उन हलवाईयों की दुकानें खुल सकेंगी जो केवल दूध, दहीं या पनीर आदि आम जनता को उपलब्ध करवाएंगे वे खुलेंगे तथा जिनके पास ग्राहक के बैठने एवं अन्य प्रकार जैसे की फास्ट फूड आदि की सेवाएं भी उपलब्ध हैं बंद रहेंगी। इसके अलावा अन्य प्रकार की वस्तुएं बेचने तथा दुकान पर भीड़ इकट्ठा करने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी रहेगी। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Advertisements

यह जानकारी कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने “द स्टैलर न्यूज़” के साथ विशेष बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा नहीं बल्कि वैश्विक आपदा है तथा ऐसे में जरा सी चूक सारे शहर व प्रदेश को संकट में डाल सकती है। इसके चलते प्रदेश सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठा सकती। उन्होंने हलवाईयों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई हलवाई दूध, पनीर व दहीं आदि के अलावा भीड़ जुटाकर सामान की बिक्री करते पाया गया तो उसके खिलाफ कडी़ से कड़ी कार्रवाई किए जाने की वे खुद सिफारिश करेंगे। उन्होंने कहा कि दूध, दहीं व पनीर हर घर की जरुरत हैं व बच्चों वाले घर में इसकी ज्यादा जरुरत रहती है। इसलिए सरकार द्वारा इन वस्तुओं की बिक्री पर रोक नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन हलवाईयों के पास ग्राहक के बैठने एवं फास्ट फूड आदि का प्रबंध है उनके खुलने पर प्रतिबंध रहेगा।

उन्होंने कहा कि कई लोग हलवाई की दुकानों से दूध आदि लेते हैं, इसलिए दुकानदारों का अपना फर्ज बनता है कि वे उन्हीं लोगों को सामान दें जो रोजमर्रा के उनके ग्राहक हैं या जिन लोगों की बांधें लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई हवलाई नियमों की उलंघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस बहुत गंभीर समस्या है तथा जिन देशों में इसने पैर पसार लिए हैं वहां पर स्थिति को कंट्रोल करना उनके लिए मुश्किल बना हुआ है। हमारे देश में यह पैर न पसार सके इसके लिए नियनों का सख्ती से पालन करें तथा जहां तक हो सके अपने कारोबार 2-3 दिन के लिए बंद ही रखें तो अच्छा है। सरकार व प्रशासन द्वारा जो कदम उठाए जा रहे हैं वे जनता की भलाई के लिए हैं तथा वे उम्मीद रखते हैं कि जनता इनमें भरपूर सहयोग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here