कोरोना: मुलतानी ने प्रशासन से की पेशकश, जरुरत पडऩे पर पीडि़तों के एकांतवास या लंगर के लिए प्रयोग में लाए स्कूल व पैलेस की इमारतें

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस पीडि़तों की बढ़ रही संख्या जहाँ राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है वहीं सेहत सेवाओं के प्रबंध और इस समय ज़रूरी मास्क और सैनेटाईजऱों को कंट्रोल रेट पर जनता को मुहैया करवाना भी प्रशासन के लिए चुन्नौती बना हुआ है। हालांकि इसके लिए सरकार द्वारा कड़े निर्देश जारी किए गए हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग इंसानियत को भूलकर मुनाफाखोरी से बाज नहीं आ रही हैं।

Advertisements

इसी बीच ऐसे लोग भी हैं जो समाज के सच्चे सेवक के रुप में अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए मुश्किल समय में पीड़तों की सेवा कर मानवता के प्रति अपना फर्ज निभाने में पीछे नहीं हैं। एक सुखद संदेश मुकेरियां में देखने को सामने आया जब विक्टोरिया इंटरनैशनल स्कूल मुकेरियां व टांडा के डायरैक्टर व आम आदमी पार्टी के हल्का प्रधान प्रो. जी.एस. मुलतानी ने कोरोना वायरस की महामारी के साथ निपटने के लिए प्रशासन को अपने दोनों स्कूलों की इमारतों व अपने मैरिज पैलिस को भी पीडितों के एकांतवास के लिए पेश किया है।

द स्टैलर न्यूज़ के साथ विशेष बातचीत करते हुए प्रो. जी.एस. मुलतानी ने कहा कि हम सावधानियां इस्तेमाल करते हुए कोरोना वायरस की महामारी से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की अपील पर जनता कर्फ़्यू को बड़ी स्वीकृति देना अच्छी बात है और हमें माहिर डाक्टरों की ओर से बताईं जा रही सभी हिदायतों का पालन कर अपना और अन्य लोगों का बचाव करना चाहिए। उन्होंने अरदास की कि सभी के सहयोग से कोरोना वायरस के खतरे की मूलभूत स्तर पर ही रोकथाम हो जाये ताकि बेशकीमती जानें बचाई जा सकें।

उन्होंने प्रशासन को पेशकश की कि यदि कोरोना वायरस का ख़तरा बढ़ता है तो इसकी रोकथाम के लिए उनके मुकेरियां और टांडा स्थित दोनों स्कूलों और मैरिज पैलेस की इमारतें भोजन की सुविधा के सथ-साथ पीडि़तों के रख-रखाव के लिए प्रयोग में लाई जा सकती हैं तथा प्रशासन को वे अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी में हम सब को एकजुट होकर सहयोग करते हुए कोरोना वायरस के खतरे का मुकाबला करना चाहिए और अफ़वाहें फैलाने की जगह लोगों को अधिक से अधिक जागरूक कर सेहतमंद माहौल की संरचना करने के प्रयास करने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here