छात्रों को करियर संबंधी जानकारी देने के लिए सेंट सोल्जर करेगा ऑनलाइन काउंसलिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शानदार करियर को बनाने में जहां शिक्षा संस्थानों का चुनाव महत्वपूर्ण है वहीँ सही करियर विकल्प का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स द्वारा छात्रों की ऑनलाइन और फोन पर करियर काउंसलिंग के लिए सेल का गठन किया गया है।

Advertisements

इस का उद्देश्य 10वीं तथा 12वीं के बाद उच्च शिक्षा के लिए छात्रों की सही करियर विकल्प चुनने में मदद करना और उनके कोर्स को लेकर भविष्य में करियर संभावनाओं से अवगत करवाना है। इस संबंधी जानकारी देते हुए ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कहा कि पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, लॉ, होटल मैनेजमेंट, फार्मेसी, फैशन टेक्नोलॉजी, बी.एड, फिजियोथेरेपी, एम.बी.ऐ, डिग्री कोर्स, जी.एन.एम, मेडिकल लैब साइंसेज, आई.टी.आई इत्यादि में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों को उनकी योग्यता के अनुसार, सही कोर्स का चुनाव तथा संबंधित क्षेत्र में प्लेसमेंट के बारे में माहिरों द्वारा गाइड किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर छात्र बिना जानकारी किसी के कहने पर ऐसे कोर्स का चुनाव करते लेते है जो उसकी रूचि से कोसों दूर होता है। श्री चोपड़ा ने कहा कि छात्र सेंट सोल्जर की वेबसाइट, सोशल मीडिया जा फ़ोन पर सेंट सोल्जर करियर काउंसलिंग सेल से संपर्क कर सकतें हैं यहां पर शिक्षा विशेषज्ञ छात्रों को उनकी अकादमिक क्वालिफिकेशन के अनुसार कोर्सों के चुनाव में मदद कर सकतें है।

इस के अलावा सेल द्वारा सेंट सोल्जर ग्रुप की ओर से दी जाती 1 करोड़ की छात्रवृत्ति के बारे में भी बताया जाता है ताकि आर्थिक कमजोरी उनके करियर में बाधा ना बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here