लोगों को जरुरी स्वास्थ्य सेवाएं देना यकीनी बनाए प्राइवेट अस्पताल: अपनीत रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज इंडियन मैडिकल एसोसिएशन(आई.एम.ए) के पदाधिकारियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19(कोरोना वायरस) के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस मुश्किल दौर में प्राइवेट अस्पतालों की भी विशेष भूमिका है, इस लिए आई.एम.ए. इस नाजुक दौर में अपनी स्वास्थ्य सेवाएं और गंभीरता से जनता तक पहुंचाए।

– प्राइवेट अस्पतालों को आम दिनों की तरह इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाएं व ओ.पी.डी चलाने के दिए निर्देश

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल इमरजेंसी सेवाएं(नान-कोविड)पहले की तरह यकीनी बनाएं रखे और अपनी ओ.पी.डी. सेवाएं भी चालू रखे। उन्होंने डाईगनोस्टिक सैंटरों को भी आम दिनों की तरह ही लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की हिदायत दी। इस दौरान आई.एम.ए. की ओर से भरोसा दिलाया गया है कि जिला प्रशासन की हिदायत पर प्राइवेट डाक्टर्स व अस्पताल लोगों तक अपनी सेवाएं देते रहेंगे।

– डाईगनोस्टिक सैंटर भी खुले रखने की दी हिदायत

आई.एम.ए. के पदाधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा कोविड-19 के खिलाफ सरकार की ओर से लड़ी जा रही इस जंग में प्राइवेट अस्पताल हर मदद के लिए तैयार है और जरुरत पडऩे पर वे अपने अस्पताल, डाक्टर व स्टाफ भी उपलब्ध करवाएंगे।

– डिप्टी कमिश्नर ने इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के साथ की बैठक

अपनीत रियात ने कहा कि आई.एम.ए. के सहयोग से पहले ही जिले के प्राइवेट अस्पतालों के नंबर सार्वजनिक किए जा चुके हैं, और लोगों को घर फोन के माध्यम से भी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति संबंधित बीमारी व दवाई संबंधी डाक्टरों से सार्वजनिक किए नंबरों पर संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि डाक्टरों की यह लिस्ट जिले की वेबसाइट hoshiarpur.nic.in व फेस बुक District Public Relations Office, Hoshiarpur पर देख सकता है।

– आई.एम.ए. ने कोविड के खात्मे के लिए जिला प्रशासन को हर सहायता देने का दिया आश्वासन

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप के माध्यम से भी कनेक्ट टू डाक्टर नाम से विशेष हैल्पलाइन नंबर 1800-180-4104 जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि यह सुविधा नागरिकों को देश भर में 1800 से अधिक वरिष्ठ डाक्टरों के नेटवर्क से जुडऩे में मदद करेगी और जनता कोविड-19 व अन्य चिंताओं संबंधी चिकित्सा सलाह प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने इस संबंध में जिले के वरिष्ठ डाक्टरों को भी स्वैच्छिक भागीदारी के लिए इस नेक पहल में भाग लेने की अपील की।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जिला अध्यक्ष आई.एम.ए. डा. हरीश बसी, डा. रजिंदर शर्मा, डा. तरु कपूर के अलावा सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार व डा. सतपाल गोजरा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here