सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के आरोप में भूपिंदर सिंह, दविंदर और कुलजीत के खिलाफ मामला दर्ज, गिरफ्तार

चंडीगढ़/होशियारपुर। पंजाब पुलिस ने पटियाला में पुलिस पर हमला होने की घटना के बाद सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ संदेश देकर भावनाएं भडक़ाने के आरोप में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक तरफ जहां होशियारपुर के थाना माडल पुलिस ने सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ संदेश देकर नफरत फैलाने के आरोप में भूपिंदर सिंह पुत्र स्व. जीत सिंह निवासी दशमेश नगर डगाना रोड होशियारपुर को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरी तरफ बटाला पुलिस ने दविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह तथा कुलजीत सिंह भुल्लर पुत्र सरवन सिंह मलोट जिला मुक्तसर साहिब को गिरफ्तार किया है।

Advertisements

इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने खुद इनको गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि करते हुए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीनों के विरुद्ध आई.पी.सी. 1860 की धारा 115, 153-ए, 188, 269, 270, 271 व 505 (2), महामारी एक्ट 1897 की धारा 3 तथा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 की धारा 54 के तहत मामले दर्ज कर लिए गए हैं।

 

murliwala

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि यह लोग सोशल मीडिया पर नफ्तर भरे प्रचार में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि भूपिंदर सिंह ने अपनी भडक़ाऊ इंटरव्यू अपने फेसबुक टी.वी. चैनल पर पोस्ट किया था, जिसमें उसने निहंगों द्वारा कार्यवाही का पक्ष पूरा था, परन्तु बाद में इस इंटरव्यू को हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा फेसबुक चैनल के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं। गुप्ता ने कहा कि दविंदर सिंह व कुलजीत सिंह भुल्लर ने बी फेसबुक पर भडक़ाऊ एवं भद्दे बयान दिए थे तथा तथाकथित निहंगों द्वारा पुलिस पर किए गए हमले का समर्थन किया था व आगे भी ऐसा करने के लिए उकसाया था। डी.जी.पी. ने कहा कि किसी भी सूरत में राज्य में नफ्रत फैलाने या कानून व्यवस्था को भंग करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के फैलने से पैदा हुई संकटकालीन स्थिति में समूची पुलिस फोर्स दिन रात करफ्यू लगाकर जनता की सेवा में तत्पर है तथा इन मुश्किल हालातों में जरुरतमंदों को राहत प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि करफ्यू की पालना को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा भी सख्त निर्देश जारी किए गए हैं तथा उन्होंने कहा है कि पुलिस मुलाजिमों के खिलाफ ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस ने अमृतसर से सुधीर सूरी तथा पटियाला के आकाशदीप को संप्रदायक एवं हिंसक बयान व पोस्टों के लिए गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here