मध्यवर्ग की समस्याओं को दूर करने के लिए भी प्रयास किए जाने जरूरी: सुदर्शन धीर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब प्रदेश कांग्रेस व्यापार सेल के महासचिव एवं पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर ने कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रहे देशवासियों को सरकार की हिदायतों का पालन करके सहयोग करने की अपील की। इसी के तहत श्री धीर ने कहा कि रोजाना देखने में आया है कि कोरोना पीडि़तों की संख्या में बढ़ावा होता जा रहा है जिस कारण पंजाब सरकार की दूर अंदेशी के चलते लाकडाऊन को पहले ही बढ़ा दिया गया था। उन्होंने कहा कि सरकारों द्वारा करफ्यू बढ़ाना मानव की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है तथा लोकडाऊन के माध्यम से ही इस बीमारी को खत्म किया जा सकेगा। इस अवसर पर पार्षद धीर ने कहा कि इस महामारी दौरान जारी किए गए लाकडाऊन में रोजाना कमाने वाले गरीब परिवारों के लिए सरकार द्वारा बहुत प्रशंसनीय कदम उठाए गए हैं तथा गरीब जरूरतमंदों को भूखा न सोना पड़े जिसके लिए पंजाब सरकार द्वारा जमीनी स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisements

पूर्व पार्षद धीर ने कहा कि गरीब परिवारों की मदद के लिए सरकार तथा सामाजिक संगठनों द्वारा हाथ बढ़ाए गए हैं लेकिन इन सभी में सरकार द्वारा यह भुला दिया गया कि इन गरीब, जरूरतमंदों के बाद मध्यवर्ग भी आता है जो इस आपदा में न किसी से मांग सकता है और न ही कुछ खा सकता है। उन्होंने कहा कि इस समय मदद की सबसे ज्यादा जरूरत मध्यवर्ग के लोगों को है तथा सरकार एवं प्रशासन को चाहिए कि वह मध्यवर्ग परिवारों की सुध लें और उनकी तरफ मदद का हाथ बढाएं।

सुदर्शन धीर ने कहा कि महामारी अगर इसी प्रकार बढ़ती रही तो हो सकता है कि अधिक समय के लिए लोकडाऊन बढ़ा दिया जाए तो ऐसे समय में हमें उन लोगों की सहायता करनी चाहिए जिन्हें आवश्यकता है तथा प्रशासन अधिकारियों को कर्मियों की ड्यूटी लगाकर अलग-अलग इलाकों के सर्वे करवाकर जानकारी जुटानी चाहिए। इस मौके पर सुदर्शन धीर ने कहा कि सरकार द्वारा भेजा राशन जरूरतमंदों तथा सही जगह पर पहुंच रहा है इसके लिए लोगों के आधार से लिंक जोडक़र इसकी जानकारी हासिल करनी चाहिए, ताकि राज्य का कोई भी नागरिक भूखा न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here