मंडियों में कोरोना से बचाव संबंधी सावधानियां अपनाना अत्यंत जरूरी: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल अपने हलके की विभिन्न मंडियों में गेहूं की खरीद तथा कोरोना संबंधी प्रबंधों का जायजा लेते नजऱ आ रहे हैं। आज उन्होंने कोट फतूही, सरहाला कलां तथा पंजोड़ा अनाज मंडियों का दौरा किया। इस अवसर पर डा. राज ने मंडी में गेहूं की खरीद तथा कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों व किसानों-आढ़तियों की भी राये ली तथा प्रसन्नता व्यक्त की कि वह सभी सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों से सहमत हैं। डा. राज ने कहा कि इन तस्सली बख्श प्रबंधों के लिए मंडी बोर्ड के सारे अधिकारी तथा इन मंडियों में ड्यूटी दे रहे कर्मचारी प्रशंसा के पात्र हैं।

Advertisements

उन्होंने मंडी में मौजूद सारे लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि इस बार मंडी में गेहूं की खरीदो फिरोख्त के साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानियां अपनाना अति जरूरी है। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण शहीद हुए ए.सी.पी. अनिल कोहली भी मंडी में ही ड्यूटी करते हुए संक्रमित हुए थे। डा. राज ने कहा कि इसी कारण मंडियों में हमें बहुत सावधानी से रहने की आवश्यकता है तथा किसी भी गैर-जरूरी आमद को रोका जाए। डाक्टरी टीमें हर समय मंडियों में मौजूद हैं। थोड़ी सी सेहत ठीक न होने पर तुरंत उन्हें मिलकर मैडीकल सलाह व दवा ली जाए। सैनेटाइजऱ मशीन मंडी में खड़ी है जो हर रोज मंडियों में स्प्रे करेगी। डा. राज ने मंडी में ड्यूटी दे रहे सारे कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जो अपनी जान की परवाह न करते हुए हमारे किसान भाईयों के लिए मंडियों में काम कर रहे हैं।

उन्होंने उस समय मंडी में मौजूद किसानों तथा आढ़तियों को भी सम्मानित किया। डा. राज ने यकीन दिलाया कि मंडी बोर्ड चेयरमैन लाल सिंह से उन्होंने राबता कायम किया तथा आश्वासन लिया कि चब्बेवाल मंडियों में आने वाले किसानों, आढ़तियों को पास संबंधी कोई समस्या नहीं आएगी, पर उन्होंने अपील की कि किसान नमी वाली गेहूं न लेकर आएं। गेहूं की नमी 12 प्रतिशत या कम होनी चाहिए ताकि उन्हें गेहूं की बिक्री तथा उठाई में परेशानी न आए। इस मौके पर मंडी सचिव सुच्चा सिंह, सुपरवाइजर गुरिंदर सिंह, पनसप इंचार्ज मनप्रीत सिंह तथा जी.ओ.जी. किसान तथा आढ़तियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here