होशियारपुर का जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो प्रदेश में बना मिसाल

logo latest

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के चलते लॉकडाउन में भी जिले के रोजगार व कारोबार ब्यूरो ने नौजवानों की सुविधा के लिए ई-लाईब्रेरी शुरु की है ताकि घर में बैठे विद्यार्थियों को जहां दुनिया में हो रही गतिविधियों की जानकारी हासिल हो वहीं उनके ज्ञान में बढ़ोतरी हो सके। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से भविष्य में आने वाले रोजगार के मौकों में ही यह ई-लाईब्रेरी उनके लिए बहुत सहायक साबित होगी। उन्होंने कहा कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से शुरु किया गया यह बेहतरीन प्रयास व एक प्रशंसनीय कार्य है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला रोजगार ब्यूरो की टीम के इस कार्य को सराहते हुए डायरेक्टर, रोजगार सृजन व ट्रेनिंग विभाग, पंजाब की ओर से पंजाब के सभी जिलों के रोजगार कार्यालयों को ई-लाईब्रेरी तैयार करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस ई-लाईब्रेरी में रोजाना अखबारों, साप्ताहिक रोजगार समाचार, प्रतियोगिता के लिए सहायक मैगजीन व परीक्षा की तैयारी के लिए अन्य जरुरी सामग्री अपलोड है। उन्होंने बताया कि इसकी महत्ता को महसूस करते हुए पूरे प्रदेश में इसे लागू करवाना जिले के लिए गर्व की बात है, जिसके लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की पूरी टीम प्रशंसा की पात्र है।

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के कुशल नेतृत्व में ब्यूरो की ओर से शुरु की गई ई-लाईब्रेरी का लिंक जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के फेसबुक पेज DBEE Hoshiarpur पर उपलब्ध है, जिस पर जाकर विद्यार्थी इस ई-लाईब्रेरी का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए इस ई-लाईब्रेरी पर हर रोज नई जानकारी अपलोड की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here