जनता की सुरक्षा से बेपरवाह पावर कॉम को किसी बड़े हादसे का इंतजार: कुलदीप धामी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पावर कॉम भले ही जनता को बेहतर सुविधाएं एवं सेवाएं देने के दावे करता हो, लेकिन कुछ स्थानों पर विभाग की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण हर समय हादसे का खतरा बना हुआ है। ऐसा ही एक स्थान है वार्ड नंबर 20 में पड़ते ईएसआई अस्पताल मार्ग, जहां पर जर्जर हालत में खड़ा बिजली का खम्भा। जिसके बारे में बार-बार विभाग को कहे जाने पर भी उसे बदलना एवं ठीक किया जाना मुनासिब नहीं समझा जा रहा।

Advertisements

जिस कारण बड़े हादसे का खतरा बना हुआ है और किसी भी समय खम्भा गिरकर जान-माल के नुकसान का कारण बन सकता है। इसलिए इलाका निवासी जिलाधीश से मांग करते हैं कि वे पावर कॉम अधिकारियों को खम्भा जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश जारी करें ताकि कोई भी इसके कारण होने वाले हादसे की चपेट में न आए। यह मांग शहीद भगत सिंह वैल्फेयर सोसायटी कीर्ति नगर के अध्यक्ष राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी कुलदीप धामी व मोहल्ला निवासियों ने जिलाधीश से की। इस मौके पर कुलदीप धामी ने बताया कि फोकल प्वाइंट का यह मार्ग बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग है, क्योंकि इसी रास्ते से लोग जहां ईएसआई अस्पताल जाते हैं वहीं इंडस्ट्री से संबंधित वाहनों का आना जाना लगा रहता है।

पिछले लम्बे समय से खम्भा तारों के भार पर किसी तरह से टिका हुआ है और इतना टेढ़ा हो चुका है कि किसी भी समय गिर सकता है। अगर दूसरी तरफ को झुका हुआ हो तो खतरा कम है, लेकिन खम्भा सडक़ की तरफ झुका होने से हर समय खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि अगर खम्भा किसी वाहन व पैदल जा रहे राहगीर पर गिरा तो उससे उसकी जान भी जा सकती है, क्योंकि बिजली की सप्लाई होने से खम्भे पर लगी तारों में हर समय करंट दौड़ता रहता है और अगर खम्भा गिरा तो तारें भी टूट कर कहर मचा सकती हैं। इसलिए पावर कॉम को अपनी निजी जिम्मेदारी समझते हुए खम्भे को जल्द से जल्द ठीक करवाना चाहिए तथा मोहल्ला निवासी जिलाधीश से भी अपील करते हैं कि वे जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्देश जारी करें। इस मौके पर जागीर सिंह, निर्मल सिंह, संजीव कुमार, राज कुमार व दविंदर शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here