कोरोना संक्रमित मृतक शरीर का संस्कार करने वालों को प्रिंसीपल बग्गा सेवा अवार्ड से किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 वैश्विक महामारी दौरान देश के कुछ क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मृतक शरीर के संस्कार में जहां पर परिवारिक सदस्यों द्वारा सहयोग नहीं दिया गया, वहां सरकारी कर्मियों ने मृतक देह के संस्कार में अग्रणी भूमिका निभाकर मानवीयता का परिचय दिया। आज समाजवादी विचारक प्रिंसीपल ओम प्रकाश बग्गा पूर्व विधायक की 36वीं पुण्यतिथि के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय शिव पुरी में कार्यरत 15 अधिकारियों व कर्मियों को कोरोना प्रभावित मृतक देहों के संस्कार में सहयोग देने हेतु प्रिंसीपल बग्गा सेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया। प्रत्येक अवार्ड प्राप्तकर्ता को स्मृति चिन्ह, कोरोना से बचाव हेतु किट एवं 2000/- रूपए सम्मान स्वरूप दिए गए।

Advertisements

स्वास्थ्य विभाग में माहिलपुर के एस.एम.ओ. डा. सुनील अहीर, पोसी ब्लॉक के डा. हरकेश, फुम्मन, मुकेश, दविंदर पाल एवं होशियारपुर के हरजीत सिंह धामी, आकाश एवं विशु को सेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया। शिवपुरी के महंत मास्टर विजय कुमार, पंडित दर्शन लाल काका, सुखविंदर सिंह, विजय कुमार, सुखदेव कुमार, दविंदर अटवाल एवं हरबंस लाल को भी यह अवार्ड प्रदान किया गया।

इस अवसर पर डा. अजय बग्गा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मृतक शरीर के संस्कार में सहयोग देकर इन कर्मियों ने वास्तविक मानवता का परिचय दिया है, इसके लिए क्षेत्रवासी इनके तहे दिल से इनके शुक्रगुकाार है। डा. बग्गा ने कहा कि कोरोना महामारी में परिवारिक सदस्यों द्वारा अपने प्रियजन की मृत्यु पर संस्कार के समय सहयोग न देना दर्शाता है कि मनुष्य के रक्त का रंग सफेद होना शुरु हो गया है। स्मरण रहे 2 जून 1984 को 53 वर्षीय प्रिंसीपल ओम प्रकाश बग्गा प्रभु चरणों में विलीन हो गए थे। समाजवादी विचारों से ओतप्रोत प्रिंसीपल बग्गा जीवन भर नफरत, भेदभाव एवं फिरकाप्रस्ती के विरुद्ध संघर्षरत रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here