जिले के 131 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में से 6005 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं व 131 व्यक्तियों ने कोरोना के खिलाफ फतेह पा ली है। उन्होंने कहा कि ठीक हुए व्यक्तियों को घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपनाकर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा है, ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि जिले में होम क्वारंटीन किए व्यक्तियों की चैकिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से 135 टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक 7420 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 595 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज दो पाजीटिव केस और सामने आए हैं, जो गांव टेरकियाना व गांव बसी जलाल से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि अब तक लिए गए 7420 सैंपलों में से 6005 व 1252 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि कुछ सैंपल इनवैलिड भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक पाजीटिव केसों की गिनती 142 हो गई है, जिनमेंसे 5 एक्टिव केस हैं व 5 मरीजों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here