कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल ने हर साल की तरह 12वीं के परीक्षा परिणामों में किया श्रेष्ठ प्रदर्शन

दसूहा (द स्टैलर न्यूज़)। कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा ने यह सिद्ध कर दिया है कि सही मार्गदर्शन और लगन के बल पर कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा के बारहवीं के परीक्षा परिणामों में स्कूल के 9 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए तथा 38 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। पिछले वर्ष की तरह इस साल भी कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा ने बारहवीं के परीक्षा परिणामों मे शानदार प्रदर्शन करके स्कूल और अध्यापकों को आनंदित  होने का अवसर दिया है। कॉमर्स विषय में अदिति ने 97.8 प्रतिशत परनीत कौर ने  97.4 प्रतिशत तथा नवनीत सैनी ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। मेडिकल विषय में अंजलि पनगोतरा ने 96.8 प्रतिशत अंक तथा नॉन मेडिकल में मनप्रीत सिंह ने 96 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है।

Advertisements

कॉमर्स में मनप्रीत कौर 96 प्रतिशत कुनाल सचदेवा 96 प्रतिशत विक्रमजीत सिंह 94.8 प्रतिशत मनप्रीत कौर 94.4 प्रतिशत कुनाल शर्मा 93.6 प्रतिशत हरप्रीत सिंह 93.4 प्रतिशत मिताली शर्मा 93.2 प्रतिशत जसनूर सैनी 92.8 प्रतिशत सिमरनप्रीत सिंह 92.8 प्रतिशत पलक 91.8 प्रतिशत अर्शदीप कौर 91.6 जानव 91.4 रमिंदर सिंह 91.2 भवजीत सिंह 90.8 हर्षप्रीत सिंह 90.6 विनरप्रीत सिंह 90.6 लोनिया वर्मा 90.2 निकीता ने 90 अंक प्राप्त किए। मैडिकल विषय में अनुराग पनगोतरा 95.2, गुरप्रीत सिंह 94.6, पलकप्रीत कौर 93.6, चरनजोत कौर 93.6, अर्शप्रीत कौर 93.2 महकदीप कौर 93.2, ताजवीर कौर 92  भवनीत कौर 91.8 रााधिका नरूला 91.8 तथा जसलीन कौर ने 90.2 अंक प्राप्त किए। नॉन मैडिकल विषय में करनवीर सिंह 95 निधि सोंखला 94 दिवांशु शर्मा 93.8 वासु प्रभाकर 93.4 तथा बलजाप सिंह ने 93.2 अंक प्राप्त किए। स्कूल के 9 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए, 38 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक 65 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक 97 विद्यार्थियों ने 80 से अधिक अंक प्राप्त किए।

इसके साथ ही अलग-अलग विषयों में भी विद्यार्थियों ने उत्त्कृष्ट प्रदर्शन किया जो इस प्रकार हैज इंग्लिश विषय में अदिति ने 98 अंक, मैथ्स में मनप्रीत सिंह ने 99 अंक बायोलोजि़ विषय अंजलि पनगोतरा तथा महकदीप ने 98 अंक, बिजनस स्टडी विषय में अदिति, परनीत कौर, मनप्रीत कौर तथा नवनीत कौर ने 98 अंक, इकोनॉमिक्स विषय में अदिति, परनीत कौर तथा नवनीत कौर ने 100 अंक फिजि़क्स विषय में अंजलि पनगोतरा, गुरप्रीत सिंह, पलकप्रीत सिंह, अनुराग पनगोतरा, निधि सोंखला, मनप्रीत तथा करनवीर सिंह ने 95 अंक, कैमिस्ट्री विषय में करनवीर सिंह ने 96 अंक, फिजिकल ऐजूकेशन में अंजलि पनगोतरा, राधिका नरूला, आकाशदीप, परनीत कौर तथा गुरप्रीत ने 99 अंक, अकाऊँटेंसी विषय में अदिति, परनीत कौर, विक्रमजीत सिंह, भवजीत सिंह तथा कुनाल सचदेवा ने 95 प्रतिशत अंक तथा आई पी में लवप्रीत कौर, आदिति तथा नवप्रीत सैनी ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विषय में टॉप किया। सीबीएसई की बारहवीं कक्षा के परिणाम घोषित होते ही सभी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यार्थियों और अध्यापकों की वर्ष भर की अथक मेहनत रंग लाई। अध्यापकों के अथक परिश्रम का परिणाम है कि विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। अध्यापकों द्वारा चलाई गई मैराथन कक्षाओं और ओवर नाईट कैंप के कारण उनको अपनी विषय सबंधी समस्याओं का अभ्यास और उनको हल करने का सुनहरा अवसर मिला। 

विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी हर्ष के साथ सभी अध्यापकों और स्कूल के प्रिंसीपल अनित अरोड़ा जी का भी धन्यवाद किया कि उनकी मेहनत और लगन स्वरूप आज हमारे विद्यार्थी इतने अच्छे अंकों से उर्तीण हुए। स्कूल के प्रिंसीपल अनित अरोड़ा जी ने इस उपलब्धी पर विद्यार्थियों उनके अभिभावकों और अध्यापकों को शुभकामनाएँ देते हुए धन्यवाद किया। उन्होंने भविष्य में भी इसी प्रकार मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि स्कूल में विद्यार्थियों की प्रतिभा और ज्यादा निखारने तथा सर्वपक्षीय विकास के लिए समय-समय पर विभिन्न-विभिन्न प्रतियोगिताएँ भी करवाते रहते हैं। इस अवसर पर वासल ऐजूकेशनल ग्रुप के प्रधान केके वासलज़ स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासलज़ डायरेक्टर ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने भी खुशी प्रकट करते हुए विद्यार्थियों और अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि स्कूल अपनी निरंतर प्रगतिशील सोच और सुसंगठित सामूहिक कार्य से विकास के लिए निरंतर प्रयास करते रहते है और इसी मेहनत और लगन के परिणाम स्वरूप ही उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है और कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा समय-समय पर ऐसी उपलब्धियाँ प्राप्त करता रहेगा ताकि उनका स्कूल हमेशा ऊँचाइयों को छू सके और क्षेत्र का नाम रोशन कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here