कोरोना होने की फैलाई जा रही अफवाह से काला व उसका परिवार परेशान, झूठी आडियो शेयर करने वाले पर कार्रवाई की मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कोरोना वायरस के प्रति जन-जन को जागरुक करने में जहां सोशल मीडिया एक बेहतरीन माध्यम बन रहा है वहीं कुछ लोग इसका दुरुपयोग करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। भले ही ऐसा करने वाले कुछेक लोग ही हैं, मगर कोरोना से डरे हुए लोगों के लिए ऐसे लोगों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से खौफ और बढ़ रहा है। सरकार व प्रशासन द्वारा बार-बार अपील किए जाने के बावजूद ऐसे लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले 2-3 दिन से होशियारपुर में एक आडियो को तेजी से वायरल किया जा रहा है, जिसमें सरकारी स्कूल घंटाघर के समीप छोटे-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले काले नामक व्यक्ति को कोरोना होने संबंधी बात कही जा रही है, जोकि सरासर झूठी और अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं है। द स्टैलर न्यूज़ द्वारा इस बात की सच्चाई जानने के लिए प्रेमगढ़ निवासी काले से बात की गई।

Advertisements

इस दौरान उसने बताया कि वह बिलकुल स्वस्थ्य है और उसके पारिवारिक सदस्य भी पूरी तरह से सेहतमंद हैं। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति द्वारा उनके कोरोना पॉजीटिव होने की झूठी आडियो को वायरल किया जा रहा है, जिसे लेकर वह काफी दुखी एवं परेशान है। उसने बताया कि पिछले दो दिन से उसकी आडियो जिसमें एक व्यक्ति द्वारा कहा गया है कि घंटा घर के समीप छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले काला नामक व्यक्ति को कोरोना है। जिस पर उसे लगातार लोगों द्वारा रेहड़ी पर आकर उसे यही सवाल किया जा रहा हैं उन्हें कोरोना है? इस अफवाह से उसके कारोबार पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। आज इस संबंधी उसने मोहल्ले की पूर्व पार्षद गुरप्रीत कौर के बात करके अपनी परेशानी के बारे में बताया। जिस पर उन्होंने इस समाधान के लिए द स्टैलर न्यूज़ के साथ संपर्क किया।

टीम ने मौके पर पहुंचकर छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले काला नामक व्यक्ति के साथ संपर्क कर इस संबंधी उससे बात करके आडियो की असलियत के बारे में जाना। इस संबंधी पार्षद गुरप्रीत कौर ने कहा कि उन्हें भी इसके बारे में काफी फोन आए तथा जिस पर उन्होंने इस संबंधी सिविल अस्पताल के साथ भी संपर्क करके इसकी जानकारी हासिल की कि उनके मोहल्ले के रहने वाले छोले-भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले काला की आडियो सच है या झूठ। उन्होंने बताया कि काला व उनका पूरा परिवार ठीक ठाक है। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि इस प्रकार झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here