40 हजार किलो लाहन, 15 चालू भट्टियां सहित 800 बोतल अवैध शराब बरामद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात के नेतृत्व में जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आज छापेमारी दौरान 40 हजार किलो लाहन, 15 चालूू भट्टियों सहित 800 बोतल अवैध शराब पकड़ी गई है। जिलाधीश ने बतााया कि आज सुबह आबकारी व कर विभाग और जिला पुलिस की ओर से जिले के टांडा मंड इलाके में आते मियाणी, सलेमपुर, टाहली, आदमपुर, भोगपुर, कावां दा पत्तण व मियादियां के इलाके में संयुक्त चौर पर सर्च आप्रेशन चलाया गया। इस सर्च आप्रेशन के दौरान ब्यास दरिया के मंड इलाके में 40 हजार किलो लाहन, 15 चालू हालत में भट्टियां, 800 बोतल अवैध शराब सहित दो तस्कर भी पकड़े गए हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि सहायक आबकारी व कर कमिश्नर अवतार सिंह कंग के नेतृत्व में जिलाधीश ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान और तेज किया जाएगा और नशे का कारोबार करने वाले शरारती तत्व को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने जिला पुलिस व आबकारी विभाग को निर्देश देते हुए नशे के खिलाफ बड़े स्तर पर चैकिंग यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि शराब का नाजायज प्रयोग करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सहायक आबकारी व कर कमिश्नर अवतार सिंह कंग ने बताया कि बिल्कुल गुप्त तरीके से आज सुबह उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने बताया कि इस सर्च आप्रेशन में आबकारी व कर अधिकारी हनुवंत सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

श्री कंग ने बताया कि पहली बार चालू हालत में भट्टियों सहित दो तस्करों को काबू किया गया है। उन्होंने कहा कि पकड़े गए तस्करों की पहचान बाउ व गुरदीप सिंह दोनो निवासी गांव मौजपुर जिला गुरदासपुर के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आबकारी एक्ट की धारा 61 के अंतर्गत कार्रवाई कर दी गई है। उन्होंने बताया कि छापेमारी करने वाली आबकारी टीम में इंस्पेक्टर दविंदर सिंह, नरेश सहोता, तरलोचन सिंह शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here