जिले में मास्क न पहनने वालों व सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वालों के काटे 58 चालान व वसूला गया 29 हजार रुपए जुर्माना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में मिशन फतेह के अंतर्गत कोराना वायरस केसों के मद्देनजर जिलाधीश अपनीत रियात ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों के पालन को सख्ती से यकीनी बनाएं ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने व सामाजिक अपनने में किसी तरह की कोई ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आज जिले के सभी एस.डी.एम्ज व जिला विकास व पंचायत अधिकारी की ओर से चलाए गए विशेष चैकिंग अभियान के अंतर्गत 58 चालान काटे गए व 29 हजार रुपए जुर्माना किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुरक्षा हिदायतों के अंतर्गत मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाकर रखा आदि बहुत जरुरी है, जिससे कोरोना के फैलाव को रोका जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर अपील की जा रही है कि उक्त हिदायतों का पालन किया जाए लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग इन नियमों का उल्लंघन कर अपनी अन्य लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं, जिसको सख्ती से रोका जाएगा। चैकिंग अभियान संबंधी उन्होंने बताया कि उप मंडल मैजिस्ट्रेटों व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय-समय पर चैकिंग के माध्यम से इन हिदायतों की समीक्षा करें व जरुरी कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिले में चलाए गए चैकिंग अभियान के दौरान एस.डी.एम. होशियारपुर के नेतृत्व में मास्क न पहनने के 14 मामलों में 7 हजार रुपए जुर्माना किया गया। इसी तरह एस.डी.एम. दसूहा के नेतृत्व में चैकिंग के दौरान मास्क न पहनने वालों के 11 मामले पाए गए जिनको 5500 रुपए जुर्माना किया गया।

अपनीत रियात ने बताया कि उप मंडल मैजिस्ट्रेट गढ़शंकर के नेतृत्व में 21 चालान काट कर 10500 रुपए जुर्माना वसूला गया जबकि जिला विकास व पंचायत अधिकारी की ओर से चैकिंग दौरान 8 चालान करके 4 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मुकेरियां सब-डिविजन में चैकिंग के दौरान तीन मामलों में मास्क न पहनने पर 1500 रुपए जुर्माना व एक बैंक में सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। उन्होंने जिले के समूह सार्वजनिक व निजी संस्थानों के प्रमुखों को अपील की है कि वे अपने -अपने संस्थानों में मास्क पहनने व सामाजिक दूरी को बरकरार रखने को हर हाल में यकीनी बनाए जोकि मौजूदा हालात के मद्देनजर बहुत जरुरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here