बैंक की कैश वैन पर गोलीबारी कर लूट की कोशिश

17hsp02--b newsphoto h
-वैन के ड्राइवर की होशियारी से टली लूट, कैश वैन में सवार दो गनमैन गोली लगने से हुए घायल- -काले रंग की स्कार्पियो में सवार होकर आए थे नकावपोश लुटेरे-
होशियारपुर, (दलजीत अजनोहा): होशियारपुर-चंडीगढ़ मार्ग पर आज उस समय दहशत का माहौल व्याप्त हो गया जब बैंक की कैश वैन को लूटने की नीयत से कुछ नकावपोश लुटेरों ने वैन पर गोली चला दी। हालांकि ड्राइवर और सुरक्षा कर्मियों की होशियारी से लुटेरों की यह कोशिश नाकाम हो गई, मगर इस दौरान दो कर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार लुधियाना की एक निजी कंपनी शर्मा टूर एडं ट्रैवल की एक कैश वैन स्टेट बैंक आफ पटियाला ब्रांच गढ़शंकर से सुबह करीब सवा दस बजे कैश लेकर बैंक की दर्जन के करीब छोटी ब्राचों में कैश देने के लिए निकली थी। इस वैन में एक बैंक कर्मी चंदर शेखर पुत्र मदन लाल निवासी चौहड़ा, वैन चालक राजेश कुमार पुत्र दिलावर सिंह निवासी बीनेवाल, दो गनमैन जसविंदर सिंह पुत्र अतर सिंह निवासी टूटोमजारा थाना चब्बेवाल तथा जगदीश राज पुत्र दलीप सिंह निवासी सांबा (जम्मू) सवार थे। जब वैन थाना पुलिस माहिलपुर अंतर्गत पड़ते अड्ड़ा सैला से करीब दो किलोमीटर दूर गांव नरियाला के पास पहुंची ही तो एक काले रंग की तेज रफ्तार सकार्पियो गाड़ी ने कैश वैन को पास किया और करीब दो सौ मीटर आगे जाकर अचानक रुक गई। इस दौरान दो हथियारबंद लूटेरों ने गाड़ी से नीचे उतर कर वैन पर अंधा-धुंध गोलीबारी शुरू कर दी। मौका की नजाकत को भांपते ही कैश वैन चालक राजेश कुमार ने बहुत ही होशियारी से गाड़ी को रोक ली और वैन को रिवर्स लेने लगा। इस दौरान वह एक वाइक सवार से टकराने से बचा, मगर इसी बीच वैन होशियारपुर की तरफ जा रही कर एक निजी कंपनी की बस से जा टकराई। वैन के टकराने तक किसी को भनक न लगी कि आखिर माजरा क्या है। टक्कर के उपरांत बस सवार जब नीचे उतरे तो लोगों को वहां इक_ा होता देख सकार्पियो सवार लुटेरे वहां से भाग गए। लुटेरों की गोलीबारी दौरान वैन में सवार गनमैन जसविंदर सिंह के कंधे में गोली लगी और दूसरे गनमैन जगदीश राज को भी गोली के छरे व कांच लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि अन्य दोनों सवार बाल-बाल बच गए और कैश भी सुरक्षित रहा। घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल गढ़शंकर ले जाया गया। वहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल होशियारपुर रैफर कर दिया गया है। इसी दौरान किसी ने घटानक्रम की पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर एस.एस.पी. धनप्रीत कौर ने खुद मौके पर पहुंच कर घटनाक्रम का जायजा लिया और अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई के निर्देश जारी किए। इस अवसर पर डी.एस.पी. गढ़शंकर  मनजीत सिंह, डी.एस.पी. चब्बेवाल हरदीप सिंह, थाना प्रभारी माहिलपुर दिलबाग सिंह, थाना प्रभारी चब्बेवाल शीतल सिंह, थाना प्रभारी मेहटीयाना सुलखन सिंह, ए.एस.आई. अजयपाल सिंह, ए.एस.आई. कुलदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद था।

Advertisements

यह माजरा क्या है?
लूट की घटना के चलते जहां दहशत का माहौल व्याप्त था वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर काफी सवाल उठते रहे। आसपास के ढाबे वालों और लोगों ने बताया कि घटना के बाद एक पुलिस अधिकारी उनसे सहयोग मांगने के स्थान पर उनके साथ गालीगलोच करने लगा और इस दौरान पुलिस एक पत्थर का काम करने वाले व्यक्ति को उठाकर भी ले गई, जिसे आगे जाकर छोड़ दिया गया। मगर समझ में नहीं आया कि आखिर पुलिस ने ऐसा किया क्यों? पुलिस लुटेरों के स्थान पर आम लोगों पर गुस्सा निकाल कर कहीं अपनी नाकामी तो नहीं छिपा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here