सफाई सेवकों को बड़ी राहत, कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के प्रयासों से मिलेगा डीसी रेट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के प्रयासों से नगर निगम होशियारपुर में कार्यरत सफाई सेवकों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उन्हें राहत प्रदान करते हुए डी.सी. रेट पर करने के प्रस्वात को मंजूरी दे दी है तथा इसके साथ ही सफाई कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए जल्द इस संबंधी कदम उठाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Advertisements

इस बारे में जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि कारपोरेशन बनने के बाद सफाई कर्मियों के 450 पदों को मंजूरी होती है तथा होशियारपुर में सफाई कर्मियों की कमी को देखते हुए उनके द्वारा सरकार के समक्ष इनकी कमी को पूरा करने और डीसी रेट पर करने की मांग रखी गई थी। उन्होंने कहा कि जो कर्मी 3-4 हजार रुपये पर लगे हुए हैं उन्हें बड़ी राहत प्रदान करते हुए सरकार ने उन्हें डीसी रेट पर करने की स्वीकृति देने के साथ-साथ कमी को पूरा करने पर भी सहमति जता दी है। जिसके लिए जल्द ही अगली औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि मोहल्ला सैनिटेशन कमेटी से जुड़े करीब 122 कर्मियों को डीसी रेट पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पंजाब की कैप्टन सरकार अपने कर्मचारियों की समस्याओं को भलीभांति समझती है तथा सफाई सेवक जोकि हमारे शहर की लाइफ लाइन हैं और बड़ी मेहनत से कार्य करते हैं, को को तुरंत डीसी रेट पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले कोरोना काल के दौरान से ही सफाई सेवक द्वारा जो दिन-रात मेहनत करके शहर निवासियों को सेहतमंद वातावरण मुहैया करवाने के लिए मेहनत की गई है उसके लिए वे उन्हें एक बार फिर सलाम करते हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार अपने मुलाजिमों के प्रति संवेदनशील है तथा उनके साथ खड़ी है। डीसी रेट मिलने से अब सफाई सेवकों के लिए जीवन यापन करना जहां आसान होगा वहीं इससे एक कर्मचारी खुद को सुरक्षित भी महसूस करेगा। कोरोना के कारण पैदा हुआ हालातों के से आज हर वर्ग एवं क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लेकिन बावजूद इसके सरकार जहां प्रदेश वासियों के सहयोग से कोरोना को मात देने में सफल हो रही है वहीं अपने कर्मचारियों और प्रदेशवासियों की मौलिक सुविधाएं प्रदान करने एवं कर्मियों की मांगों को हल करने के लिए प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here