बाबा भागी शाह दरबार में 26 अगस्त को आयोजित होने वाला वार्षिक मेला स्थगित

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: शर्मा। कंडी क्षेत्र के ब्लाक तलवाड़ा में पड़ते शाह नहर बैराज के करीब स्थित बाबा भागी शाह दरबार में 26 अगस्त को आयोजित होने वाला वार्षिक मेला इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया है। बाबा भागी शाह के परम भक्त प्रधान विशाल हंस, महासचिव ज्योति बसु व कोषाध्यक्ष अर्जुन ने बताया हैं कि हर वर्ष 26 अगस्त को बाबा भागी शाह दरवार में वार्षिक मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में बाबा भागी शाह जी के भगत पंजाब व पडोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के सहित कई अन्य स्थानो से भी शिरकत करने के लिए आते है।

Advertisements

लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के पंजाब प्रदेश में लगातार बड़ते प्रकोप के पश्चात व पंजाब प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के द्वारा उठाए जा रहे कठोर कदमों से हमें आपने आप को तो बचाना ही है, लेकिन इस दौरान हमने अपनी सुरक्षा के अलावा अन्य लोगों को भी इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चपेट मे आने से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना है।इसी बात को लेकर शाह नहर बैराज के करीब स्थित बाबा भागी शाह दरवार में 26 अगस्त को आयोजित होने वाला वार्षिक मेला इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते आयोजित नहीं किया जाएगा।इस दौरान शाह नहर बैराज के करीब स्थित बाबा भागी शाह दरबार कमेटी के सदस्यों के द्वारा बाबा भागी शाह के तमाम भगतो व अनुयायियों से अपील कर आग्रह किया गया है कि वे 26 अगस्त को अपने घरों में रह कर के ही बाबा भागी शाह जी का सिमरण करे।

उन्होंने यह भी बताया हैं कि इस दौरान बाबा भागी शाह दरवार में वार्षिक मेले के दौरान लंगर व कीर्तन का भी आयोजन आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपने घरों में रहें सुरक्षित रहे व पंजाब प्रदेश की सरकार के मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह व डीसी होशियारपुर अपनीत रियात के द्वारा जारी आदेशों की पालना करते हुए हर एक व्यक्ति के द्वारा अपने घरों में से निकलते समय अपने मुंह को अच्छी तरह से मास्क से ढके, हमेंशा ही दो गज की शारीरिक दुरी का पालन करना सुनिश्चित करें व बार-बार किसी भी तरह के साबुन से हाथों को धोएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here