दाऊद को भारत के हवाले करे पाकिस्तान: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि 1993 के मुंबई बंम धमाकों के मास्टरमाइंड जिसमें 253 लोगों की कीमती जानें चली गई थी तथा हजारों लोग घायल हो गए थे।

Advertisements

धमाको का मास्टरमाइंड अभी पाकिस्तान में रह रहा है। उन्होंने कहा कि दाऊद पर संगीन अपराधों के दर्जनों मामले भारत में दर्ज हो कर लंबित हैं परंतु भारत से बाहर देशों में चले जाने के कारण वह पकड़ में नहीं आया। अंतरराष्ट्रीय संधियों के अनुसार ऐसे अपराधियों को उस देश को सौंपना पड़ता है, जहां उसके अपराधों के लिए उसे न्यायिक प्रक्रिया का सामना करना पड़े तथा अपराधों की सजा दिलाई जा सके।

श्री सूद ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा खुद जारी की गई ग्रे सूची में दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में रह रहा पाया गया है तथा उसने कराची तथा पाकिस्तान के अन्य भागों में बहुत सी संपत्तियां खरीदी हैं। पाकिस्तान द्वारा दाऊद की उपस्थिति से इनकार करना महज एक धोखा है। अगर पाकिस्तान दाऊद को भारत के हवाले करें तो भारत की तरफ से मैत्री के एक सकारात्मक कदम होगा। इसके लिए पाकिस्तान तुरंत दाऊद को भारत के हवाले करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here