मंड इलाके से पुलिस ने पकड़ी 225000 मिली. लाहन, 12000 ली. कच्ची शराब व दो चालू भट्ठियां

दसूहा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: बिमल पराशर/मनु रामपाल। दसूहा-तलवाड़ा पुलिस तथा एक्साइज विभाग ने गुप्तचर की सूचना के आधार पर पस्सी वेट के मंड एरिया में संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने डीएसपी अनिल भनोट के नेतृत्व में 225000 मिलीलीटर लाहन (तैयार शराब) तथा 12,000 लीटर कच्ची शराब व दो चालू भट्टियों सहित अन्य सामान बरामद कर बड़ी सफलता हासिल की है। आज 26 अगस्त 2020 की सुबह लगभग पांच बजे शुरू किए इस अभियान में एक्साइज़ तथा पुलिस की संयुक्त टीमों ने भाग लिया।

Advertisements

इस मौके पुलिस ने पांच ड्रम, कैन, पतीले, 17 तिरपाल तथा अन्य सामान भी अपने कब्जे में लिया है। इस मौके पर डी एस पी अनिल भनोट ने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि वह हर दूसरे दिन कभी टांडा पुलिस के साथ, कभी दसूहा, कभी गुरदासपुर पुलिस के साथ तालमेल करके लगातार रेड कर रहे हैं। उन्होंने एक ओर पश्न के उतर में बताया कि क्षेत्र चाहे गुरदासपुर का हो, चाहे दसूहा का हो उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। वह इन नशीली शराब बेचने वालों की कमर तोडने में वचनबद्ध है। डीएसपी भनोट से जब यह पूछा गया कि पुलिस की इतनी सख्ती के बाबजूद लाखों लीटर शराब नष्ट होने के बाद भी इन लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है तो उन्होंने कहा कि लगातार रेड मारने के साथ अब शराब का मुख्य धंधा करने वाले इन गावों में डी एस पी रैंक के अधिकारी जाकर इन्हें शराब के नुकसान तथा इस धंधे को छोडने के लिए प्रेरित करने के लिए जाएंगे ताकि यह लोग इस जहरीली शराब के धंधे को छोडक़र कर अन्य काम धंधा कर सके तथा अपना व अपने बच्चों का पेट पाल सकें।

आज बरामद किए गए सामान में पुलिस को दो स्पीकर भी मिले जिनके द्वारा मंड एरिया में काम कर रही अलग अलग टीमों को सूचित किया जाता है ताकि पुलिस के आने पर सारे एक जगह इक_े हो सके तथा पुलिस पार्टी का इक_े होकर मुकाबला कर सकें। इनके द्वारा वतन की आबरू खतरे में है ‘आवाज दो हम एक हैं इनके कोडवर्ड में शामिल है। आज भी गुरदासपुर के क्षेत्र में इस बडी रेड के बाद मौके पर पुलिस व पत्रकारों में बातचीत चल रही थी तो गुरदासपुर के क्षेत्र में खडे बड़ी संख्या में यह जहरीली शराब को तैयार करने वाले व्यापारी हत्यारों के साथ अधिकारियों के नाम ले-लेकर व गालियां निकालते हुए ललकारे मारते नजर आए। यहीं बस नहीं अगर उकसाबे में आकर अधिकारी दोबारा रेड करते तो उन्होंने भागने के लिए भी किश्तियां तैयार रखी हुई थी। इस मौके पर एसएचओ दसूहा गुरदेव सिंह, एक्साइज़ इंस्पेक्टर दविंदर सिंह, इंस्पेक्टर ब्रिज मोहन सिंह, इंस्पेक्टर त्रिलोचन सिंह, सब इंस्पेक्टर तलवाडा धर्मेंद्र सिंह, एएसआई सर्बजीत सिंह, एएसआई मदन सिंह, तथा भारी मात्रा में पुलिस फोर्स उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here