सरकारी कालेज में तीन दिवसीय ललित कला प्रदर्शनी शुरु

govt-college-fine-arts-dept-hsp

-जब तक मंजिल न मिले अड़चनों से घबराकर बैठना नहीं चाहिए: डा. राज कुमार-

Advertisements

Report: Gurjit Sonu-
होशियारपुर (द स्टैलरन न्यूज़)। सरकारी कालेज होशियारपुर में फाइन आटर्स विभाग की तरफ से प्रिंसीपल डा. परमजीत सिंह की अध्यक्षता में तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी का आगाज किया गया। कला प्रदर्शनी में पहले दिन हल्का चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने विशेष तौर से उपस्थित होकर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। जिसमें उन्होंने ललित कला विभाग के विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई कला कृतियों का बहुत बारीकी से अवलोकन करते हुए उनकी इस मेहनत की सराहना की। इस मौके पर

exibition-govt-college-hoshiarpur

डा. राज कुमार ने बताया कि वे भी इसी कालेज के विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने पढ़ाई के दौरान प्राप्त किए अनुभव व पुरानी यादें भी उपस्थिति के साथ सांझा की। उन्होंने कहा कि इस शिक्षण संस्थान व गुरूओं के आशीर्वाद से वह आज इस मुकाम पर पहुंचे है। उन्होंने कहा कि वह कालेज की बेहतरी के लिए

कुछ कर पाएंगे तो यह उनका सोभाग्य होगा। उन्होंने कहा कि कामयाब होने के लिए कभी भी समस्याओं अड़चनों और असफलता से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि मंजिल मिलने तक बिना थके आगे बढञते रहना चाहिए।
इस अवसर पर प्रिंसीपल डा. परमजीत सिंह ने कालेज की उपलब्धियों तथा कालेज में करवाए जा रहे विकास कार्यों के जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कालेज प्रबंधन की तरफ से कालेज में पढ़ाई के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए जहां प्रयास किए जा रहे हैं वहीं कालेज के प्रध्यापक कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

exibition-govt-college-hoshiarpur1

इस मौके पर कला के क्षेत्र में लाईफ टाईम अचीफमैंट आवार्ड प्राप्त करने हेतु विभाग के पूर्व मुखी डा. अजीत सिंह जब्बल को भी विशेष तौर से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर ललित कला विभाग के प्रो. जसपाल ने बताया कि इस कला प्रदर्शनी में 38 विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न विषयों पर आधारित चित्र प्रदर्शित किए गए हैं। इस अवसर पर ललित कला विभाग मुखी प्रो. सतनाम सिंह जब्बल, डा. अमरजीत कौर, प्रो. वरिंदर सैनी, प्रो. प्रकाश चंद, प्रो. वरिंदर, प्रो. गायत्री, प्रो. ममता चौधरी, प्रो. संजीव बांसल, प्रो. राणा, प्रो. योगेश, प्रो. नवदीप कौर, प्रो. नवदीप सिंह, प्रो. अविनाश कौर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here