वोटर सूचियों के संशोधन का कार्य 15 नवंबर से 16 दिसंबर 2020 तक होगा: एडीसी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी अमित कुमार पांचाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार 01-01-2021 के आधार पर वोटर सूचियों के विशेष संशोधन का कार्य 15 नवंबर 2020 से 16 दिसंबर 2020 तक किया जाना है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति की आयु 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक हों, परंतु उसका नाम वोटर सूची में दर्ज नहीं है, वह अपना नाम वोटर सूची में शामिल करवाने के लिए फार्म नंबर 6 भर सकते हैं। वे आज पोलिंग स्टेशनों की रेशनलाइजेशन व वोटर सूचियों के संशोधन संबंधी जिले के समूह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने जिले के नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि जिन नौजवानों ने अभी तक अपनी वोट नहीं बनवाई है, वे आनलाइन पोर्टल पर जाकर फार्म नंबर 6 भर कर अपनी वोट जरुर बनवाए। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए संबंधित एस.डी.एम-कम-चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अपील करते हुए कहा कि वे पोलिंहग बूथों पर बूथ लैवल अधिकारियों की सहायता के लिए बूथ लैवल एंजेंटों की नियुक्ति करें। उन्होंने जिले में पी.डब्लयू. डी, थर्ड जैंडर व्यक्तियों को वोट बनाने के लिए भी अपील की। अमित कुमार पांचाल ने इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए बताया कि जिले के 7 विधान सभा क्षेत्रों में कुल 1522 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं व चुनाव आयोग की हिदायत के मुताबिक पोलिंग स्टेशन में वोटरों की गिनती अधिक से अधिक 1500 निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि संबंधित विधान सभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से पोलिंग स्टेशनों में दुरुस्ती की गई है।

जिनमें 39-मुकेरियां में बूथ नंबर 111 में 1513 वोट थी, इस लिए बूथ में 111 में से 176 वोटों को साथ लगते बूथ नंबर 113 में शिफ्ट किया गया है। जिससे अब बूथ नंबर 111 में कुल वोटों की गिनती 1337 हो जाएगी। 40-दसूहा में कोई तब्दीली नहीं की गई है। 41-उड़मुड़ में बूथ नंबर 21-मस्तीवाल में दर्ज गांव शेख का अलग बूथ बनाया गया है। बूथ नंबर 95 मूनक कलां में नया सैक्शन पत्ती बोलेवाल, बूथ नंबर 174 तलवंडी सल्लां में पत्ती तलवंडी सल्लां का नया सैक्शन, बूथ नंबर 201 भूलपुर में बस्ती बोड़ां का नया सैक्शन बनाया जाना है। बूथ नंबर 121 के सैक्शन मोहल्ला वाल्मीकि को बूथ नंबर 120, बूथ नंबर 120 में सैक्शन रिफ्यूजी मोहल्ला को बूथ नंबर 119 में व बूथ नंबर 122 के सैक्शन 1 लाहौरी मोहल्ला, वाल्मीकि मोहल्ला व सिंघपुरा मोहल्ला को बूथ नंबर 121 में वोटरों की सुविधा के लिए शिफ्ट किया जाना है।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इसी तरह 42- शाम चौरासी में बूथ नंबर 179 में दर्ज सैक्शन 2 गांव तलवंडी कानूगो को सहित वोटे सैक्शन 1 में शिफ्ट किया जाना है व सैक्शन 1 में दर्ज गांव चक्क राजियां को सैक्शन 2 में शिफ्ट किया जाना है। बूथ नंबर 97 सरकारी एलीमेंट्री स्कूल मुरादपुर गुरु की ईमारत की हालत खस्ता होने के कारण इस बूथ को सरकारी मिडिल स्कूल मुरादपुर गुरु में शिफ्ट किया जाना है। 43- होशियारपुर में बूथ नंबर 79,80, व 81 कार्यालय फूड सप्लाई कंट्रोलर में स्थापित थे। ईमारत की हालत ठीक न होने के कारण यह बूथ अब सैंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में शिफ्ट कर दिए गए हैं। बूथ नंबर 68 के सैक्शन नंबर 5 में दर्ज पूरन नगर, मेन रोड टांडा को दुरुस्त कर पूरन नगर टांडा रोड कर दिया गया है। बूथ नंबर 77 के सैक्शनों को 3 नंबर न्यू सुखियाबाद को पोलिंग बूथ 76 के सैक्शन नंबर 1 में शामिल कर दिया गया है। इसी तरह 44- चब्बेवाल में कोई तब्दील नहीं की गई व 45-गढ़शंकर में बूथ नंबर 36,37 में गांव का नाम बड्डोआण को दुरुस्त कर बडोआण किया गया है। 134 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झोनेवाल से सरकारी एलीमेंट्री स्कूल झोनेवाल किया गया है।

इस दौरान समूह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सहमति प्रकट की गई। इस मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा चुनाव तहसीलदार हरमिंदर सिंह, चुनाव कानूनगो सुखदेव सिंह, दीपक कुमार, लखवीर सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here