कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल: अंजलि ने नीट की परीक्षा में 635 अंक किए हासिल, दसूहा का नाम किया रोशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान दर्ज करवाने वाले कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा के विद्यार्थियों ने हमेशा की तरह एक बार फिर उच्च स्तरीय परीक्षा में बढिय़ा अंकों से सफलता प्राप्त करके क्षेत्र और स्कूल को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। उनकी ऐसी उपलब्धियों से सभी विद्यार्थियों को परिश्रम करने और सफ़लता प्राप्त करने की प्रेरणा मिलती है। प्रत्येक वर्ष लाखों की संख्या में विद्यार्थी नीट की परीक्षा देते हैं। इस वर्ष 15।97 लाख विद्यार्थियों ने ये परीक्षा दी थी जिसमें से कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा की अंजलि पनगोत्रा ने इस परीक्षा में 635 अंक 99.5 प्रतिशत अंकर लेकर पूरे भारत में जनरल कैटेगरी में से 3737 वां स्थान प्राप्त किया। अनुराग पनगोत्रा ने 540 अंक 95.9 प्रतिशत प्राप्त किए। इसके अतिरिक्त गुरप्रीत सिंह, रााधिका नरूला ,कोमल ठाकुर तथा महकदीप कौर ने बढिय़ा अंकों से इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया तथा इन बच्चों के मेडिकल बीडीएस में जाने की संभावना है।

Advertisements

अपनी इस उपलब्धी से इन बच्चों ने अपने माता-पिता के साथ-साथ स्कूल का नाम रोशन किया है। अंजलि पनगोत्रा कक्षा चौथी तथा अनुराग पनगोत्रा कक्षा तीसरी से ही कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा के छात्र रहे हैं।परिश्रम को अपना लक्ष्य मानने वाले इन बच्चों ने अपनी सफ़लता का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को दिया।बच्चों के अभिभावकों ने इस मौके पर हर्ष प्रकट करते हुए स्कूल तथा अध्यापकों का धन्यवाद किया और कहा कि इसका श्रेय स्कूल तथा अध्यापकों को भी जाता है जो विद्यार्थियों को ऐसी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते है, उन्हें तैयार करते हंै और उनकी सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

स्कूल के प्रिंसीपल अनित अरोड़ा जी ने बच्चों तथा उनके अभिभावकों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इंसान को अपने जीवन में हमेशा सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए क्योंकि किसी भी काम के प्रति की गई सच्ची मेहनत और लगन कभी भी निष्फल नहीं जाती तथा कड़ी मेहनत सफलता की पहली सीढ़ी है। इस अवसर पर वासल ऐजूकेशनल ग्रुप के प्रधान के.के वासल स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार वासल ड़ायरेक्टर ईना वासल तथा सीईओ राघव वासल ने विद्यार्थियों की अथक मेहनत की प्रशंसा की तथा उनको जीवन में और आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस अवसर पर उन्होंने ये भी कहा कि स्कूल सर्वदा समय-समय पर उनके विद्यार्थियों का जीवन में सही मार्गदर्शन करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here