डा. बलजीत ने टीम के साथ चौहाल स्कूल के विद्यार्थियों के कोरोना टैस्ट के लिए सैंपल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सीएचसी हारटा बडला से डॉक्टर बलजीत कौर के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल के बच्चों के कोरोना टैस्ट के लिए सैंपल लिए। उन्होंने लगातार तीन दिन स्कूल आकर प्रिंसिपल इंदिरा रानी के समक्ष नौवीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल आने वाले बच्चों के सैंपल लिए। इस दौरान उन्होंने स्कूल के सभी अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों के सैंपल भी इक_े किए। जिन्हें जांच के लिए अमृतसर भेजा गया है। स्कूल के सभी अध्यापकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि विद्यार्थियों की रिपोर्ट का इंतजार है। इस मौके पर डॉ बलजीत ने कहा कि कि हम सबको कोरोनावायरस की जांच करवाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी में यह वायरस पाया जाता है तो उसका शुरू में पता लगने से आसानी से इलाज किया जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूली बच्चों का तथा स्टाफ सदस्यों का करोना वायरस टैस्ट निशुल्क करती है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की प्रसंता है कि इस स्कूल के अध्यापकों बा विद्यार्थियों ने खुशी खुशी टैस्ट करवाया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि कुल 150 के करीब टेस्ट किए गए हैं। इस मौके पर प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने कहा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए हमें सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल में आने वाले प्रत्येक विद्यार्थी का टेंपरेचर चेक किया जाता है तथा उसके हाथ सेनाटाइज करवाए जाते हैं।

इसके अलावा प्रत्येक बच्चे के मुख पर मास्क लगाना यकीनी बनाया जाता है। केवल उन्हीं बच्चों को स्कूल में आने की इजाजत दी जाती है जिनके पास उनके अभिभावकों का दिया हुआ सहमति पत्र हो। इस मौके पर लेक्चरर संदीप कुमार सूद, नरेश कुमार वशिष्ठ, पुलकिता शर्मा जसप्रीत कौर रितु वर्मा मनजिंदर कौर आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here