शमशानघाट में लकड़ी के दामों में बढ़ौतरी के रोष में मुख्यमंत्री को भेजा मांग पत्र हुआ अनदेखा: बाली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। संघर्ष कमेटी व लोकल बाडी सैल बी.जे.पी. के अध्यक्ष कर्मवीर बाली की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यालय के आगे धरना दिया गया। कर्मवीर बाली ने कहा कि संघर्ष कमेटी की ओर से 24.09.2020 को एक मांग पत्र मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नाम भेजा गया था जिस की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार के आदेश पर नगर निगम ने अंतिम संस्कार की लकड़ी के दाम 750 रु से 1070 रु कर दिये हैं जो कि जनता के साथ सरासर अन्याय है ।

Advertisements

एक तरफ तो सरकार शमशान भूमि को सुन्दर बनाने के लिये लाखों के फंड जारी कर रही है और दूसरी तरफ अंतिम संस्कार की लकड़ी के दाम बढ़ाकर जनता से जजीया टैक्स बसूल रही है, जिसे तुरन्त बंद किया जाना चाहिए। बाली ने कहा कि इंसान अपनी आखरी सांस तक सरकार को किसी न किसी रुप में टैक्स देता है। बदले में सरकार का फर्ज बनता है कि जब उसका अंतिम समय आए तो सरकार उस नागरिक का अंतिम संस्कार मुफ्त में करे जोकि नागरिक के लिए एक सम्मान की बात होगी। सरकार को चाहिए कि शमशान भूमि में संस्कार के पश्चात जो स्वेच्छा से मृतक के वारिस दान दे उसे स्वीकार करके उसकी रसीद दी जाये। इससे संस्कार की लकड़ी के बनते दाम से कहीं ज्यादा धन एकत्र हो जायेगा क्योंकि दानी सज्जन दिल खोल कर दान देंगे।

मृतक की देह का मुफ्त संस्कार करने के फैसले से जनता में सरकार की छवि भी सुधरेगी तथा गरीब जनता को भी संस्कार की बढ़ाई गई दरों से मुक्ति मिलेगी। कर्मवीर बाली ने कहा की मुख्यमंत्री इस बारे में जल्दी से निर्णय लें और बढ़ी हुई दरों को वापिस लें। इस अवसर पर नवल किशोर कालीया, कृपाल सिंह, गुरमीत सैनी, रजिन्द्र सिंह, हंस राज, नीरज शर्मा, रवि कुमार, विनय कुमार, ममता रानी, अशोक कुमार, बलवीर कौर, विद्या देवी, प्रवीण कुमारी, कुलदीप सिंह, चंदकौर, संजय मैथ्यू, प्रवीन बाली, नीटा, लक्की, सुरेश कुमार, राजू, बलवीर चंद आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here