एडवोकेट गुप्ता और सिया खुल्लर हत्या मामले में कपिल गिरफ्तार, सिया के पति सहित तीन की तलाश जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा/समीर सैनी। दिवाली की रात कार में संदिग्ध परिस्थितियों में एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता एवं उनकी सहायक एडवोकेट सिया खुल्लर की कार में जल जाने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करके अन्य की तलाश में छापामारी तेज कर दी है। इस संबंधी पुलिस लाइन होशियारपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने जानकारी देते हुए बताया कि 14 नवंबर 2020 दिवाली वाली रात पुरहीरां बाईपास के समीप कार में दो लोगों के जल जाने का समाचार प्राप्त हुआ था। जिस पर थाना माडल टाउन प्रभारी इंस्पैक्टर करनैल सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी। काफी मशक्कत के बाद कार में जिंदा जले सवारों की पहचान हो पाई थी। प्राथमिकी जांच में मामला शक्की प्रतीत हो रहा था तथा कार में जिंदा जले एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता के बेटे सुमनिंदर गुप्ता के बयानों पर धारा 174 की कार्यवाही अमल में लाई गई थी तथा इस संबंधी जांच जारी थी। उसने आशंका जाहिर की थी कि उसके पिता एवं उनकी सहायका की हत्या की गई है।

Advertisements

एसएसपी माहल ने प्रैसवार्ता में दी जानकारी और अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की कही बात

इस पर पुलिस ने सिया खुल्लर (गीतू) के पति आशीष कुशवाहा को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वो हाजिर नहीं हो रहा था। इस पर पुलिस को मामला शक्की लगा। एसएसपी ने बताया कि मामले को हल करने के लिए एसपी इनवैस्टिगेशन रविंदरपाल सिंह संधू की अगुवाई में डीएसपी (सिटी) जगदीश राज अत्री, थाना माडल टाउन प्रभारी इंस्पैक्टर करनैल सिंह व सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव कुमार की जांच टीम ने प्रोफैशनल एवं टेक्निकल तरीके से की जांच अमल में यह बात सामने आई कि 14 नवंबर को सिया खुल्लर के पति आशीष कुशवाहा पुत्र रणवीर सिंह निवासी मंगलोर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश हाल निवासी नोयडा तथा उसके साथियों सुनील कुमार, कपिल कुमार विासी मंगलोर जिलाबुलंदशहर उत्तर प्रदेश तथा एक अन्य साथी के साथ मिलकर भगवंत किशोर गुप्ता तथा सिया खुल्लर को मार कर उन्हें कार में डालकर पुरहीरां बाईपास ले जाकर कार को आग लगा दी थी, ताकि वारदात हादसा लगे। इस पर थाना माडल टाउन में 22 नवंबर को मामला दर्ज करके तफ्तीश अमल में लाई गई। डीएसपी प्रेम सिंह की की अगुवाई में इंस्पैक्टर करनैल सिंह, इंस्पैक्टर बलजीत सिंह पुलिसलाइन तथा सीआईए स्टाफ की टीमें बनाकर उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली में छापामारी के लिए रवाना हुईं और छापामारी दौरान हत्यारों में से एक हत्यारे कपिल कुमार पुत्र ढाल सिंह निवासी मंगलोर जिला बुलंदशहर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

कपिल कुमार ने बताया कि 2019 में आशीष कुशवाहा ने फेसबुक के माध्यम से एडवोकेट सिया खुल्लर से जान पहचान के बाद उससे शादी कर ली थी। शादी के बाद इनमें अनबन रहने लगी तथा एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता सिया के सरपरस्त होने के नाते इनमें सुलह करवाने का प्रयास करते थे। आशीष उनकी दखलअंदाजी को पसंद नहीं करता था। इस पर उसने उनके साथ हमसलाह होकर योजना बनाई तथा 13 नवंबर को आशीष कुशवाहा अपने एक साथी के साथ सिया खुल्लर के घर आ गया। 14 को कपिल व सुनील भी यहां आ गए। उन्होंने योजना के तहत भगवंत किशोर गुप्ता को सिया के घर बुलाया। आशीष कुशवाहा व उसके साथी ने उन्हें (भगवंत व सिया को) कोई नशीली व जहरीली चीज देकर मार दिया और कपिल व सुनील की मदद से शवों को सलैरियो कार (पीबी-65, जैड-2281) में डालकर पुरहीरां बाईपास के समीप ले जाकर कार को हादसाग्रस्त दिखाने के लिए उसमें आग लगा दी। जिसमें दोनों के शव जल गए थे। शवों को जलाने के बाद चारों नोयडा चले गए और वहां से कपिल व सुनील अपने घर बुलंदशहर चले गए थे। एसएसपी ने बताया कि कपिल की गिरफ्तारी से सारे मामले से पर्दा उठ गया है तथा जल्द ही आशीष व उसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पत्रकारवार्ता में अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here