डीजीपी दिनकर गुप्ता ने लुधियाना में सुरक्षा, कानून व्यवस्था और कोविड स्थिति का लिया जायजा

चंडीगढ़/लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़)। डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.)दिनकर गुप्ता ने आज स्थानीय पुलिस लाईन लुधियाना में शहर में हुए अपराध और कोविड -19 स्थिति का जायज़ा लिया। डी.जी.पी. गुप्ता की तरफ से पुलिस कमिश्नर लुधियाना श्री राकेश अग्रवाल और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आई.जी.पी.) लुधियाना रेंज स. नौनिहाल सिंह के साथ जि़ले के सीनियर अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग की। मीटिंग के दौरान संयुक्त पुलिस कमिश्नर जे. ऐलनचेजियन, डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर अश्वनी कपूर, डी.सी.पी. डिटैकटिव स. सिमरतपाल सिंह और डी.सी.पी. ट्रैफिक़ स. सुखपाल सिंह बराड़ समेत अन्य सीनियर पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

Advertisements

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कत्ल से सम्बन्धित ट्रेस किये जाने वाले सभी मामलों का जायज़ा लिया और पुलिस कमिशनर को हिदायत की कि वह इन का पता लगाने के लिए और यत्न करें। उन्होंने भगौड़े अपराधियों को गिरफ़्तार करने और अपराधियों की तरफ से इस्तेमाल किये जा रहे ग़ैर कानूनी हथियारों का पता लगाने के लिए विशेष मुहिम चलाने के भी निर्देश दिए।

मीटिंग को संबोधन करते हुये डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने लुधियाना पुलिस को थानों में जगह खाली करने के लिए लावारिस पुराने वाहनों की नीलामी करने की मुहिम की सराहना की और इसके साथ ही पुलिस की तरफ से चलाई गई भीखारी मुक्त मुहिम की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिशनर लुधियाना की तरफ से कोविड -19 स्थिति का मुकाबला करने के लिए सराहनीय काम किया और साथ ही सचेत करते हुये कहा कि कोविड -19 की दूसरी लहर की संभावना के मद्देनजऱ आने वाले दिनों में और भी चौकस रहें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि वह लोगों द्वारा मास्क पहनने को सख्ती से लागू करें।

उन्होंने पुलिस कमिशनर को यह भी हिदायत की कि वह ट्रैफिक़ विंग में अन्य पुलिस मुलाजि़म तैनात करें जिससे शहर में यातायात सुचारू बना रहे।
इस मौके पर डी.जी.पी. ने नागरिकों को पुलिस सेवाओं की सुपुर्दगी में सुधार लाने के उपायों सम्बन्धी मीटिंग में उपस्थित पुलिस अधिकारियों के सुझाव भी सुने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here