केंद्र सरकार किसानों की मागें मान रद्द करे खेतीबाड़ी कानून: बीबी वैद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्र की भाजपा सरकार को चाहिए कि वह किसानों की तरफ से पिछले कई महीनों से उठाई जा रही मांगों को तुरंत पूरा करे तां जो दिल्ली के आसपास घेराबंदी कर सडक़ों पर रात-दिन धरना दे रहे किसान अपने घरों को वापिस लौट सकें, यह प्रगटावा पंजाब ह्युमन राइटस कमिशन की मैंबर बीबी अविनाश कौर वैद की तरफ से करते हुए कहा गया कि केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से खेतीबाड़ी संबंधी संसद में पास किए गए बिलों के सबंध में किसानों की तरफ से जो शक्क प्रगटाया जा रहा है वह बिल्कुल ठीक है और सरकार को चाहिए कि तुरंत लोकसभा का विशेष सदन बुलाकर इन बिलों को रद्द किया जाए।

Advertisements

बीबी वैद कौर ने कहा कि पंजाब के किसानों ने यहां देश का पेट भरने में अब तक अहम भूमिका निभाई है वहीं पर राज्य के जवानों ने हमेशा देश की सरहदों पर देश के दुश्मनों के साथ लोहा लिया औैर राज्य की पूरी अर्थव्यवस्था खेतीबाड़ी पर टिकी हुई है ऐसे में अगर किसानों को फसलों पर एमएसपी ही नहीं मिलेगी तो पंजाब की अर्थव्यवस्था को यहां करारा झटका लगेगा। वहीं पर किसानी भी तबाह हो जाएगी और इसके बाद किसान मजबूरी में अपनी जमीनें कॉरपोरेट घरानों को बेचने के लिए मज़बूर होंगे।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि राज्य के सभी सियासी दलों को पार्टीबाजी से उपर उठकर किसान संगठनों के सांझे बैनर के नीचे पंजाब के किसानों की आवाज बुलंद करनी चाहिए तां जो केंद्र की भाजपा सरकार को किसानी बिल रद्द करवाने के लिए मजबूर किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here