जालंधर: कमिश्नरेट पुलिस ने चौकीदार के कत्ल की गुत्थी सुलझाई, 2 नाबालिगों सहित 3 अपराधी गिरफ़्तार

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कमिश्नरेट पुलिस ने बुद्धवार को चौकीदार के कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए दो नाबालिगों सहित तीन अपराधियों को गिरफ़्तार किया है, साथ ही उनसे मृतक का मोबाईल, पर्स और अपराध में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद किया है। अपराधियों की पहचान अर्जुन (19) अम्बेदकर नगर, लद्धेवाली और दो अन्य नाबालिगों के तौर पर हुई है। पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल किए गए एक लकडी के दस्ते सहित चौकीदार का मोबाईल और पर्स भी बरामद किया है, जिसमें उसकी तस्वीरें और अन्य दस्तावेज़ थे। इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि 8 दिसंबर को पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि सूरानुस्सी नज़दीक मेटल कारपोरेशन फैक्ट्री में चौकीदार के तौर पर काम करते प्रदीप पाठक (50) की लाश ख़ून से लत -पथ पड़ी है। उन्होनें बताया कि इसके बाद थाना 1 की टीम मौके पर पहुँची और देखा कि चौकीदार के सिर में गंभीर चोटें थी और उसकी टांगें कपड़े के साथ बांधी हुई थी।

Advertisements

उन्होनें कहा कि फैक्ट्री के मालिक दिनेश महेन्दरू ने पुलिस को बताया कि चौकीदार प्रदीप पाठक फैक्ट्री के कमरे में रह रहा था और पिछले 32 सालों से यहां काम कर रहा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि फैक्ट्री चालू हालत में नहीं थी और वहां भारी मात्रा में लोहे का स्क्रैप, तांबा और बेकार मशीनें पड़ी थी। उन्होनें बताया कि अज्ञात व्यक्तियों खि़लाफ़ आइपीसी की धारा 302 (कत्ल) और 34 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सीआईए स्टाफ -1 की एक टीम को केस ट्रेस करने और दोषियों को गिरफ़्तार करने के दिशा -निर्देश दिए।

उन्होनें कहा कि पुलिस ने मौके पर पहुँच कर बारीकी से पड़ताल की और फैक्ट्री की पिछले तरफ़ पड़ते नैशनल हाईवे सर्विस लेन पर लगे सीसीटीवी कैमरों को जाँचा और अन्य मानवीय स्रोतों और तकनीकी पहलुओं की जांच करते हुए केस में शामिल 3 अपराधियों को गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पूछताछ दौरान कथित अपराधी अर्जुन ने बताया कि लोहो का स्क्रैप चोरी करने के लिए वह अपने दो नाबालिग साथियों के साथ बंद पड़ी फ़ैक्टरियों को निशाना बनाते थे और 8 दिसंबर की रात (रात 11 बजे से 12 बजे के बीच) को वह मेटल कारपोरेशन की फैक्ट्री की पिछली दीवार को फांद कर अंदर दाखि़ल हुए तो चौकीदार प्रदीप ने उनको देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया और मोबाईल से काल करने लगा , जिस कारण उन्होंने उसका कत्ल कर दिया और फैक्ट्री से एक क्विंटल लोहा चोरी कर लिया।

उन्होनें कहा कि अपराधियोंम को स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा और मुख्य अपराधी अर्जुन का अन्य अपराध और स्क्रैप डीलरों के बारे में पड़ताल करने के लिए पुलिस रिमांड लिया जायेगा, जिनको उस ने लोहो का स्क्रैप बेचा था, और उनको केस में जल्द गिरफ़्तार किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here