किसान आंदोलन के समर्थन में मोदी के नाम सुसाइड नोट लिख एडवोकेट अमरजीत ने की आत्महत्या

नई दिल्ली/जलालाबाद (द स्टैलर न्यूज़)। ह्यूमन राइट्स एंड मीडिया आर्गेनाईजेशन के प्रधान व जलालाबाद बार एसोसिएशन के सदस्य एडवोकेट अमरजीत सिंह राय ने आज केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि कानूनों के खिलाफ टीकरी बार्डर पर जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली है। बता दें की किसान एक महीने से लगातार दिल्ली के सीमाई क्षेत्रों में आंदोलन कर रहे है।

Advertisements

यह रोष दिनों-दिन बढ़ता दिखाई दे रहा है। पिछले दिनों एक संत सहित कई किसानों ने सुसाईड की थी। किसानो के समर्थन में एडवोकेट अमरजीत को गंभीर हालत में पीजीआई रोहतक रैफर किया गया , जहाँ उनकी मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक एडवोकेट अमरजीत सिंह राय ने टिकरी बॉर्डर के पास जहरीला पदार्थ निगला था। प्रधानमंत्री के नाम लिख पत्र भी छोड़ा है। यह पत्र कंप्यूटर टाइप्ड सुसाईड नोट है जिसमे एडवोकेट अमरजीत सिंह राय ने पीएम मोदी को अडानी और अम्बानी का पीएम बताया है।

पत्र में एडवोकेट अमरजीत ने तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताया है। तीनों कृषि कानून किसान , मज़दूर और आम आदमी का जीवन तबाह कर कर देंगे। बताया जा रहा है कि एडवोकेट अमरजीत सिंह राय ने पत्र पहले से टाइप कर रखा था। फि़लहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here