गणतंत्र दिवस समागम में पिछले समागमों के मुकाबले होगी 50 प्रतिशत संख्या: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । कोरोना महांमारी के मद्देनजर 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाला जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समागम इस बार सादे व कम एकत्रीकरण वाला होगा। इस दौरान विशेष तौर पर कोरोना महांमारी के दौरान बेहतरीन सेवाएं देने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में गणतंत्र दिवस समागम मनाने संबंधी तैयारी का जायजा लेने के लिए रखी गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड संबंधी सरकार की ओर से जारी हिदायतों के अनुसार इस बार इन समागमों के दौरान सामान्य गिनती के मुकाबले गिनती 50 प्रतिशत ही रखी गई है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय समागम स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड के मैदान में होगा। उन्होंने अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्देश दिए कि सौंपी गई ड्यूटी तनदेही व मेहनत से निभाई जाए।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि समागमों के दौरान कोविड संबंधी जारी सावधानियों के निर्देश जैसे कि एक दूसरे से बनती दूरी व मास्क पहनना यकीनी बनाया जाए। कोरोना महांमारी की मुश्किल घड़ी में बेमिसाल सेवाएं देने वाले विभिन्न विभागों  के अधिकारियों व कर्मचारियों के सम्मान के बारे में डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इन सभी नामों को जिला स्तरीय कमेटी की ओर से कार्यों की समीक्षा के बाद अंतिम रुप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस बार स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान 26 जनवरी वाले दिन जिला प्रशासन की ओर से उनके घरों में जाकर किया जाएगा ताकि उनको किसी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

अपनीत रियात ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के समागमों में पिछले वर्षों की तरह एकत्रीकरण नहीं होगा और न ही सांस्कृतिक कार्यक्रम, पी.टी.शो आदि का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य विभाग की झांकी आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेगी, इसके अलावा अलग-अलग विभागों से संबंधित कुछ झांकियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समागम में राष्ट्रीय ध्वज लहराने के बाद मुख्य मेहमान की ओर से सलामी लेने के बाद संक्षिप्त भाषण के बाद कोरोना के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों का सम्मान होगा।

डिप्टी कमिश्नर ने समूह प्रशासनिक व पुुलिस अधिकारियों को हिदायत की कि समागम के दौरान कोविड संबंधी निर्देशों के पालन को यकीनी बनाया जाए और प्रबंधों में कोई कमी न छोड़ी जाए। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पंचाल, एस.पी परमिंदर सिंह, सहायक कमिश्नर किरपाल वीर सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here