तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में दहशत का माहौल

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत कस्बा सेहर के वार्ड नंबर 3 में तेंदुए की दस्तक से लोगों में काफी दहशत का माहौल है लोगों के अनुसार तेंदुए को रात को आवागमन करते हुए देखा गया है जिससे लोग मवेशियों के साथ-साथ खुद की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं।

Advertisements

स्थानीय निवासी राजकुमार ने बताया कि रात को तेंदुए को हमने घर के आंगन में घूमते हुए पाया और काफी देर तक आराम फरमाने के बाद तेंदुए ने सीधी राह पकड़ कर ऊपर पहाड़ी की ओर चला गया । उन्होंने कहा कि काफी देर तक घर के सभी सदस्य खिड़की से उसे देखते रहे।

वहीं वार्ड नंबर 3 के केवल कृष्ण पुत्र मंगतराम ने बताया कि कुछ समय से तेंदुआ इस इलाके में घूम रहा है जिससे हम लोगों में काफी दहशत बनी है। उन्होंने कहा कि करीब 2 सप्ताह पहले तेंदुए ने रात में हमारे एक बकरे को मारकर हमें नुकसान पहुंचाया था और अभी भी तेंदुए की आवाजाही जारी है जिससे हम लोग खुद की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित हैं।

उन्होंने कहा कि तेंदुए के डर से लोग रात को घरों से बाहर निकलने को भी परहेज कर रहे हैं और हमारी वन्य जीव संरक्षण विभाग तथा प्रशासन से यही मांग है कि तेंदुए को जल्द पकड़ कर हमें इसके आंतक व दहशत से निजात दिलाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here