बजवाड़ा इंस्टीट्यूट पंजाब के लड़के-लड़कियों की भारतीय फौज में नुमायंदगी को और बढ़ायेगा: मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने गाँव बजवाड़ा में बनने वाले सरदार बहादुर अमीं चंद सोनी आर्म्ड फोरसिज प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट का नींव पत्थर रखने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और मैंबर राज्य सभा अम्बिका सोनी का धन्यवाद करते कहा कि यह इंस्टीट्यूट पंजाबी नौजवानों की भारतीय फौज में नुमायंदगी को और बढ़ायेगा।

Advertisements

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से चण्डीगढ़ से वीडियो कानफरंसिंग के द्वारा सरदार बहादुर अमीं चंद सोनी आर्म्ड फोरसिज प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट, बजवाड़ा का नींव पत्थर रखने के उपरांत सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब राज्य की देश की अलग -अलग फौजों में हमेशा अहम भूमिका रही है और भारतीय फौज में जिला होशियारपुर के नौजवानों की संख्या भी काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि जिला होशियारपुर में ई.सी.ऐच.ऐस. कार्ड होल्डरों की संख्या 70 हजार से अधिक है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस तटीय क्षेत्र ने देश की सुरक्षा फौजों में विशेष जगह बनाई है।

डिप्टी कमिशनर अपनीत रिआत और अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमित कुमार पंचाल समेत इंस्टीट्यूट का नक्शा देखने के समय पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुये उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि यह प्रोजैक्ट करीब 27 करोड़ रुपए की लागत के साथ 12.75 एकड़ जगह पर बनने जा रहा है जहाँ हर साल 270 उम्मीदवारों को प्रशिक्षण मिला करेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और राज्य सभा मैंबर अम्बिका सोनी की दूरअन्देशी के कारण ही बजवाड़ा में स्थापित होने वाले यह प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट रक्षा सेवाओं में जाने के इच्छुक नौजवानों को अपेक्षित प्रशिक्षण मुहैया करवा के देश सेवा में बनता योगदान डालने के काबिल बनाऐगा। उद्योग मंत्री ने सरदार बहादुर अमीं चंद सोनी एजुकेशन ट्रस्ट का धन्यवाद करते हुये कहा कि इस इंस्टीट्यूट की स्थापति से भारतीय फौज में सेवाओं देने के इच्छुक नौजवानों को आधुनिक प्रशिक्षण प्राप्त होगा जिससे लड़के -लड़कियों का भारतीय फौज में जाने का स्वप्न साकार होगा।

वीडियो कानफरंसिंग के दौरान गाँव बजवाड़ा की सरपंच प्रीति ने भी इंस्टीट्यूट के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, राज्य सभा मैंबर अम्बिका सोनी, तकनीकी शिक्षा और रोजगार सृजन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here