बच्चों को विद्या की देवी सरस्वती का पूजन अवश्य करना चाहिए: प्रिं. आरती सूद मेहता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किड्स पब्लिक स्कूल होशियारपुर में प्रिंसिपल आरती सूद मेहता की अगुवाई में बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सरस्वती पूजन किया तथा शब्द गायन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर खूब तालियां बटौरी। इस मौके पर प्रिं. आरती सूद ने बच्चों को बसंत पंचमी का महत्व बताते हुए कहा कि मां सरस्वती जी विद्या और संगीत की देवी हैं तथा बच्चों को उनका पूजन जरूर करना चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में प्रत्येक मौसम के परिवर्तन और दिन-त्योहार का विशेष महत्व है तथा बसंत पंचमी मौसम परिवर्तन का भी सूचक है। प्रिं. आरती सूद मेहता ने कहा कि उनके स्कूल का एक ही उद्देश्य है कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी संस्कृति से भी जोडऩा है। इसलिए बच्चों को समर्पण, अनुशासन, संयम, पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करना तथा लीडरशिप जैसे गुणों के लिए संचार के लिए समय-समय पर गतिविधियां करवाई जाती हैं और सांस्कृतिक कार्यक्रम इसका महत्वपूर्ण भाग है। जिसके लिए बच्चों को उनके मार्गदर्शन एवं निर्देशों पर अध्यापिकाओं द्वारा तैयार किया जाता है ताकि वह किसी भी मंच पर पहुंचकर उन्हें घबराहट न हों।

इस दौरान बच्चों ने मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए उपस्थिति का मनोरंजन किया, जिसका सभी बच्चों ने खूब आनंद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here