कोविड से बचाव के लिए जरुरी सावधानियां अपनाए लोग: पांचाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 संबंधी पिछले दिनों से लगातार बढ़ रहे मामलों पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पांचाल ने जिला वासियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हिदायतों का यकीनी पालन करने की अपील की है। जिला लोक संपर्क विभाग के फेसबुक पेज पर जिला वासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने जहां कोविड-19 संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी वहीं लोगों को सरकार की ओर से दी गई गाइड लाइन से भी अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थियों को भी अपने हैल्थ ई-कार्ड जल्द से जल्द बनवाने के लिए कहा।

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड के बढ़ रहे मामलों के चलते जिले में कोविड टैस्ट की सैंपलिंग को बढ़ाने के साथ-साथ 100 प्रतिशत कांटेक्ट ट्रैसिंग यकीनी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड के बढ़ते मामलों के चलते दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिनमें गढ़शंकर तहसील के गांव धमाई व अलावलपुर शामिल है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिले में कोविड-19 के मामले लगातार बढऩे शुरु हो गए हैं, इस लिए जिला वासी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हिदायतों का पालन जरुर करें। उन्होंने इस दौरान कहा कि 1 मार्च से जिले में इंडोर समागमों में एकत्रीकरण 100 लोगों तक व आउटडोर एकत्रीकरण 200 लोगों तक करने के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी आदेशों का पालन यकीनी बनाया जाए।

अमित कुमार पांचाल ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे सामाजिक दूरी, मास्क  पहनने व समय-समय पर साबुन या सैनेटाइजर से अच्छी तरह हाथ साफ करने वाले नियमों का पूरा पालन करें। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमों के आधार पर कार्रवाई व जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थियों को अपना हैल्थ ई-कार्ड बनवाने की अपील करते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत लाभार्थी परिवार अपना सरकारी व सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक का कैशलैस इलाज करवा सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में 11 सेवा केंद्रों में यह कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा गांव स्तर पर भी कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों तक यकीनी तौर पर सरकारी सुविधाएं पहुंचाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here