कोविड संबंधी हिदायतों का करवाया जाए सख्ती से पालन: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर जिले में रात के कफ्र्यू व अन्य हिदायतों का सख्ती से पालन करवाया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर कोविड संबंधी जारी हुई स्वास्थ्य हिदायतों का उल्लंघन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा व जनहित में उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में कोविड संबंधी बनाई गई जिला टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल भी मौजूद थे। जिलाधीश ने इस दौरान बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों व समूह एस.डी.एम्ज को हिदायत देते हुए कहा कि जिले में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक के कफ्र्यू का सख्ती से पालन करवाया जाए। इसके अलावा मास्क न पहनने वालों, सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन व जारी अन्य हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के चालान किए जाए। उन्होंने एस.डी.एम्ज को रोज पुलिस फोर्स के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा कर जारी हिदायतों का सुनिश्चित पालन करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नई हिदायतों के मुताबिक विवाह समारोहों के अलावा संस्कार/अंतिम यात्रा के समय व्यक्तियों की संख्या 20 तक सीमित की गई है। इस लिए एस.डी.एम्ज मैरिज पैलेसों, होटल व रेस्टोरेंट मालिकों के साथ बैठक कर उन्हें इन हिदायतों का पालन करने संबंधी हिदायत दें और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। अपनीत रियात ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों, सडक़ों, गलियों आदि में बिना मास्क के घूमने वालों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा पास के अस्पतालों /स्वास्थ्य केंद्रों में ले जाकर उनका आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट करवाया जाए।

Advertisements

सैंपलिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग व घरेलू एकांतवास पूरी सख्ती से लागू करने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि कुछ गांव की पंचायतें कोरोना संबंधी टैस्टिंग व टीकाकरण न करवाने को लेकर प्रस्ताव पास कर रही है जो कि नियमों के अनुसार बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाली पंचायतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन लोगों की बेहतरी के लिए कार्य कर रहा है और टैस्टिंग व टीकाकरण लोगों व समाज के हित के लिए बहुत जरुरी है। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना वायरस के मद्देनजर कांटेक्ट ट्रेसिंग व कोरोना पाजीटिव आने वालों के संपर्क ढंूढने में तेजी लाने के साथ-साथ घरेलू एकांतवास को पूरी सख्ती से लागू किया जाए ताकि इस वायरस को समय पर रोका जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में नाजुक स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोनों में किसी किस्म की ढील न अपनाई जाए व उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए।

नियमों का उल्लंघन करने वालों के काटे जा रहे हैं चालान: एस.एस.पी

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि जिला पुलिस की ओर से कोरोना के बढ़ रहे केसों के संदर्भ में चौकसी बढ़ा दी गई है व मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। एस.एस.पी ने जिले में बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोनों के निवासियों को अपील करते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में प्रशासन के सहयोग के साथ कोविड की रोकथाम के लिए दिए गए निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें ताकि यह वायरस आगे न फैल सके। बैठक में ए.डी.सी(सामान्य) अमित कुमार पांचाल, एस.पी(एच) रमिंदर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह घोतरा के अलावा एस.एम.ओज व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here