कोरोना संकट में नागरिक अपने बचाव के लिए स्वयं जागरूक हो : तीक्ष्ण सूद

Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

होशियारपुर (4 मई): पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के  निवास स्थान पर अयोजित की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा नेताओं जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, सुरेश भाटिया, डॉ. बिन्दुसार शुक्ला,सुरिंदर भट्टी, जीवेद सूद  ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान  इस महामारी के कारण अपनी जानें गवाने  वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा कोरोना के एक्टिव मरीजों की शीघ्र स्वास्थ्य होने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पिछले 1 साल से अपने बलबूते पर हजारों लोगों को माक्स, सैनिटाइजर, राशन आदि बांटकर महामारी से बचाव के लिए अपना योगदान डाला है तथा दूसरी लहर शुरू होने के बाद पार्टी के दिशा निर्देशों अनुसार लोगों को मास्क,ऑक्सीजन, दवाई व राशन आदि देकर इस सहयोग को जारी रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

Advertisements

इस मौके पर  तीक्ष्ण सूद ने कहा कि राज्य सरकार के दूसरी लहर के दौरान कोरोना पर काबू पाने के दावे  खोखले सिद्ध हो रहे हैं। सरकार द्वारा किए जा रहे दावों से जमीनी हकीकत कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों मेंविस्तरों   की बहुत कमी है, वेंटीलेटर उपलब्ध नहीं है। सरकारी अस्पताल के वेंटिलेटर इसलिए प्राइवेट अस्पतालों को दे दिए गए हैं  क्योंकि सरकारी अस्पतालों में उन्हें चलाने के लिए डॉक्टर व ऑपरेटर नहीं है। केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के लिए  1732.5 करोड रुपए  सिरम इंस्टीट्यूट इंडिया को भेजे जा चुके हैं, परंतु राज्य सरकार उसका प्रयोग नहीं कर रही।

केंद्र सरकार द्वारा समय रहते ही राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी देने के बावजूद भी प्लांट नहीं लगाए गए। पंजाब सरकार द्वारा इस समय नर्सिंग  की 400 से अधिक,पैरामेडिकल के 130 से अधिक तथा  डॉक्टरों के 500 से अधिक पदों को भरने का इश्तिहार जारी करना अपने आप में सबूत है कि सरकारी अस्पताल  स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं तथा ” आग लगने पर कुआं खोदने वाली स्थिति  है। ” होशियारपुर के सिविल अस्पताल में 10 से अधिक डॉ के पद खाली पड़े हैं। किसी बड़ी दुर्घटना में घायलों को संभालने का कोई प्रबंध नहीं है। ऐसे में कोरोना  की महामारी से निपटने के सरकारी दावे खोखले सिद्ध  हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टाफ तथा प्रशासन इमानदारी से लोगों की सेवा में जुटा है परंतु के प्राइवेट संस्थान जरूरत से अधिक पैसे वसूलने में लगे हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि लोगों  कोरोना से अपनी रक्षा के लिए स्वयं जागरूक होना होगा। इस मौके पर धीरज एरी, कमल वर्मा, मोहित कैंथ  आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here