विरसा संभाल मंच पंजाब ने लव जेहाद पर कानून बनाने संबंधी राज्यपाल के नाम जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विरसा संभाल मंच पंजाब की तरफ से महासचिव पंजाब अमरदीप जौली, एडवोकेट विकल्प, गुरजीत सिंह ने लव जेहाद पर कानून बनाने संबंधी में जिला अधिकारी को राज्यपाल ने नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह उनका ध्यान एक गंभीर समस्या की तरफ दिलाना चाहते है कि अंतरराष्ट्रीय साजिश तहत तालीबान और अल-कायदा जैसे कटड़वादी संगठनों द्वारा भारत के विरुद्ध इसलामिक जेहाद छेड़ी गई है। जिसका मकसद भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को तोडक़र इस्लामिक राज्य की स्थापना करना है। जिस संबंधी राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय मीडिया और सुरक्षा एजेंसियों की अगाह करती रहती है। इसे जेहाद की पूर्ति के लिए एक तरीका है लव जेहाद।

Advertisements

जिस तहत धोखे या बल द्वारा हिंदू और सिक्ख लड़कियों को मुस्लमान बनाना है एक योजनाबद्ध तरीके के साथ अपने हिंदू/सिख नाम रखकर और हिंदू/ सिख धार्मिक प्रतीक चिन्ह पहनकर लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाया जाता है व फिर विवाह के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया जाता है। बाद में इन विचारियों लड़कियों को शोषण और कई प्रकार के तसीहे झेलने पड़ते है। मानवी संवेदनाओं का कत्ल कर जेहाद के लिए इन विचारियों को औजार की तरह इस्तेमाल किया जाता है। लव जेहाद समाज और देश के लिए कलंक है। इसी तरह एक घटना बीते दिनों कशमीर में सामने आई है जहां दो सिख लड़कियों को पहले पिस्तौल की नौक पर अगवा किया गया और बाद में जबरन अधेड़ आयु के व्यक्तियों के साथ निकाह कर दिया गया जहां तक गुंडागर्दी करते लड़कियों के माता-पिता को कोर्ट में दाखिल नहीं होने दिया गया। श्रीनगर में पीडि़त परिवारों के प्रदर्शन करने उपरांत अन्य भी ऐसे लव जेहाद के कई केस उजाहर हुए है।

जिस पर सरकार को सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरे धर्म में विवाह करने मौके कोर्ट और अभिभावकों से आज्ञा लेना लाजमी है इस लिए विरसा संभाल अपील की जाती है कि इस तरह का कानून समुचे देश में लागू होना चाहिए। उन्होंने अपील की कि दोनों लड़कियों को उनके परिवार को सौंप कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि किसी अन्य राज्य में ऐसे घटना न घट सके। नहीं तो विरसा संभाल मंच के कार्यकर्ता इस विरुद्ध तीखा संघर्ष करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here