अमृतसर में विशेष कार्यवाही दौरान दो वांछित गैंगस्टर और उनका साथी गिरफ्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस ने आज अजनाला, अमृतसर के गाँव चमियारी से विशेष कार्रवाई के दौरान दो वांछित गैंगस्टरों और उनके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनसे बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है।गैंग्स्टरों की पहचान दया सिंह उर्फ प्रीत शेखों उर्फ प्रीत उर्फ लड्डू निवासी गाँव संघना, चाटीविंड और जरमनजीत सिंह उर्फ छोटा खडूरिया निवासी चम्बा खुर्द, तरनतारन के तौर पर हुई है। उक्त मुलजिम तरनातारन के पट्टी में जून, 2021 में हुए दोहरे कत्ल केस, साल 2020 में लुधियाना में हुई ढाई किलो सोने की डकैती के अलावा कत्ल, कत्ल की कोशिश, कार छीनने और जबरन लूट के कई मामलों समेत अन्य घृणित अपराधों में वांछित थे।तीसरे मुलजिम की पहचान गुरलाल सिंह निवासी गाँव कमालपुर, तरनतारन के तौर पर हुई है जो कि उक्त दोनों गैंगस्टरों का करीबी साथी है जिसने अजनाला के गाँव चमियारी में अपने ससुर के घर में छिपने में इन गैंगस्टरों की मदद की थी।

Advertisements

गुरलाल पैरोल पर बाहर है और कत्ल और कत्ल की कोशिश के कई आपराधिक मामलों में वांछित है।डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी), पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि दोनों गैंगस्टर अपने कैनेडा के रहने वाले साथी लखबीर सिंह उर्फ लंढा पट्टी के साथ मिलकर विशेषकर अमृतसर इलाके के प्रमुख कारोबारियों और पेशेवरों को फ़ोन पर डरा धमका कर पैसा मांगने में शामिल थे। लंढा पट्टी जो कि पट्टी का निवासी है, इस समय कनाडा में है और पट्टी में दोहरे कत्ल के केस में वांछित है।इस कार्यवाही के विवरण साझा करते हुए उन्होंने कहा कि प्राप्त जानकारी के आधार पर संगठित अपराध नियंत्रण इकाई (ओ.सी.सी.यू) और अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने दोनों गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए विशेष कार्यवाही की।उन्होंने कहा कि यह कार्यवाही पुलिस के लिए काफ़ी चुणौतीपूर्ण थी, क्योंकि जिस घर में गैंग्स्टरों ने पनाह ली हुई थी, वह बहुत घनी आबादी वाले गाँव में था और पुलिस को यह सूचना भी थी कि गुरलाल का ससुराल परिवार भी उसी घर में रह रहा है।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि जब पुलिस ने घेराबन्दी की तो गैंग्स्टरों ने पुलिस पर गोलियाँ चला दीं परन्तु पुलिस ने यह ध्यान में रखते हुए कि मुठभेड़ में कोई स्थानी गाँववासी ज़ख़्मी न हो जाये, संयम से काम लेते हुए किसी भी तरह की जवाबी गोलीबारी को टालते हुए पुलिस ने गैंगस्टरों को आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने का फ़ैसला किया और इस दौरान उन्होंने स्थानीय गाँव वासियों की मदद भी ली।उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुलजिमों से एक स्विफ्ट कार, .12 बोर राइफल, तीन .32 बोर पिस्तौल, एक .315 बोर देसी पिस्तौल, एक 9 एम.एम. पिस्तौल और गोली सिक्के के अलावा तीन मोबाइल फ़ोन और दो डाँगलें भी बरामद की हैं।ज़िक्रयोग्य है कि इसके बाद पुलिस ने गुरलाल को तरनतारन के कमालपुर में उसके घर से गिरफ्तार किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here