मुफ्त कंप्यूटर कोर्स के लिए आवेदन 22 अगस्त तक

 
हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और 40 प्रतिशत या इससे अधिक विकलांगता के शिकार युवाओं तथा बेसहारा, परित्यक्ता अथवा विधवा महिलाओं को एक वर्ष का पीजीडीसीए कोर्स और डीसीए कोर्स मुफ्त करवाएगा। इन कोर्सों के लिए पात्र उम्मीदवार 22 अगस्त तक संबंधित तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

Advertisements


जिला कल्याण अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा उसके परिवार की सालाना आय 2 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक वर्षीय पीजीडीसीए कोर्स के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक और डीसीए कोर्स के लिए बारहवीं पास रखी गई है। प्रशिक्षण के दौरान अभ्यर्थी की प्रति माह 1200 रुपये फीस सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ही अदा करेगा। इसके अलावा उसे प्रतिमाह एक हजार रुपये छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार सादे कागज पर आवेदन के साथ शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, बीपीएल प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र तथा तहसीलदार द्वारा जारी माता-पिता की वार्षिक आय का प्रमाण पत्र की प्रतियां संलग्न करके इन्हें तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालय में 22 अगस्त तक जमा करवा दें। अधिक जानकारी के लिए जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222379 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here