डा. राज कुमार ने चब्बेवाल, बसी कलां, कोट फतूही व बहिबलपुर में लाभार्थियों को सौंपे बढ़ी हुई पेंशन के चैक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विधायक डा. राज कुमार ने आज चब्बेवाल, बसी कलां, कोट फतूही व बहिबलपुर में पंजाब सरकार की ओर से बढ़ी हुई पेंशन के चैक लाभार्थियों को सौंपते हुए कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों के साथ किया एक और वादा निभाते हुए पेंशन की रकम 1500 रुपए कर दी है जो कि जरुरतमंद व गरीब परिवारों को बड़ी सहायता है। इस मौके पर डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि वर्ष 2017 में सत्ता संभालने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन 500 रुपए से बढ़ा कर 750 रुपए प्रति माह की थी, जो कि अब 1500 रुपए कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मासिक वित्तिय मदद से प्रदेश में 27 लाख लाभार्थियों, जिनमें बुजुर्ग, विधवाओं, बेसहारा बच्चों व दिव्यांग लाभार्थी शामिल है, को पंजाब सरकार की ओर से हर माह सरकारी खजाने में से वार्षिक 4800 करोड़ रुपए सामाजिक सुरक्षा पेंशनों के लिए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि 500 रुपए से बढ़ा कर पेंशन की रकम तीन गुणा करना राज्य सरकार का जरुरतमंदों व गरीबों की भलाई के क्षेत्र में प्रशंसनीय प्रयास है, जिससे लाखों परिवारों को आर्थिक मदद मुहैया होगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आशीर्वाद स्कीम के अंतर्गत लड़कियों की शादी के समय दी जाने वाली वित्तिय मदद को 21 हजार रुपए से बढ़ा कर 51 हजार रुपए कर दिया है, जो कि अपने-आप में एक ऐतिहासिक व बड़ा कदम है, जिससे लाभार्थियों को एक वित्तिय सहायता 1 जुलाई 2021 से शुरु हो चुकी है। उन्होंने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में आशीर्वाद स्कीम में दूसरी वृद्धि की गई हैं क्योंकि पहले यह रकम 15 हजार रुपए थी, जिसको 2017 में सत्ता संभालने के बाद 21 हजार रुपए किया गया था।

इस मौके पर गांव बसी कलां के सरपंच विद्या देवी व पंचायत सदस्य, गांव कोट फतूही के सरपंच गुरमेल सिंह, गांव बहिबलपुर के सरपंच  सुरजीत सिंह, गांव सैदोपट्टी के सरपंच राम किशन, चब्बेवाल से शिव रंजन रोमी के अलावा सी.डी.पी.ओ रणजीत कौर, सुपरवाइजर अर्शदीप कौर, राज रानी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here