लुधियाना ने एक दिन में 1.31 लाख कोविड टीके लगाकर, नया कीर्तिमान किया स्थापित

चंडीगढ़/लुधियाना(द स्टैलर न्यूज़)। एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए, लुधियाना ने रविवार को जि़ले भर में 1,31,993 लाख कोविड डोज़ के साथ एक दिन में सबसे अधिक टीकाकरण का रिकॉर्ड कायम किया है। एक दिन में सबसे अधिक का टीकाकरण दर्ज करने में स्वास्थ्य कर्मचारियों के अथक प्रयासों और दृढ़ निश्चय की सराहना करते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि इससे घातक कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई और मज़बूत होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की 1.31 लाख से अधिक डोज़ देने की बड़ी उपलब्धि लुधियाना के लोगों के पूर्ण सहयोग के बिना संभव नहीं थी, जिन्होंने टीकाकरण मुहिम में पूरे तन-मन से हिस्सा लिया, जिसमें अब तक 22,54,619 लोग शामिल हुए हैं, जो 16 जनवरी, 2021 को शुरू हुई थी।
उन्होंने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री भारत भूषण आशु और उनकी पत्नी नगर काऊंसलर ममता आशु और अन्य जन प्रतिनिधियों का लुधियाना में घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान चलाने के लिए धन्यवाद किया, जिसे लोगों द्वारा भरपूर प्रोत्साहन मिला है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जि़ले के कोने-कोने में टीमें भेजकर तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए युद्ध स्तर पर लोगों का टीकाकरण करना समय की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि लुधियाना में टीकाकरण बड़े स्तर पर किया जा रहा है और प्रशासन कोविड-19 के विरुद्ध सुरक्षा प्रणाली को और बढ़ावा देने के लिए एक एक्शन मोड में है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि टीकाकरण इस अदृश्य दुश्मन के विरुद्ध सबसे प्रभावशाली हथियार है और अब, हमारी जि़म्मेदारी बनती है कि हम सभी योग्य व्यक्ति वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए आगे आएं और युवाओं एवं उनके माँ-बाप को इसके लिए प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here