विजीलेंस ने एएसआई “फरजन्द” को 5 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने सिटी पुलिस थाना लोहारका रोड, अमृतसर में तैनात एक सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) को 5,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एएसआई फरजन्द लाल को अमृतसर जिले के गाँव डल्ला राजपूतां के प्रगट सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था।

Advertisements

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस को दी अपनी शिकायत में दोष लगाया कि उसने स्थानीय अदालत में चल रहे एक केस के सम्बन्ध में ज़ब्त किये गए उसके वाहन को छुड़वाने के लिए अर्जी दी है और एएसआई उक्त अर्जी संबंधी पुलिस रिपोर्ट आगे भेजने के बदले 20,000 रुपए की माँग कर रहा है परन्तु सौदा 5000 रुपए में तय हुआ है। 

शिकायतकर्ता की जानकारी की तस्दीक करने के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम हरकत में आई और मुलजिम एएसआई को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही गिरफ़्तार कर लिया गया।उन्होंने बताया कि उक्त मुलजिम के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के पुलिस थाना अमृतसर में केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here