मैगा टीकाकरण कैंप के पहले दिन लोगों ने दिखाया उत्साह, 7758 का हुआ टीकाकरण: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में कोविड-19 से बचाव के लिए आयोजित मैगा टीकाकरण कैंप के पहले दिन लोगों ने खासा उत्साह दिखाया, जिसके चलते जिले में 29 शहरी स्थानों पर 7758 लोगों का टीकाकरण किया गया, जिनमें 1555 को पहली व 6203 को दूसरी डोज लगाई गई। उन्होंने बताया कि इसके साथ जिले में अब लोगों को 16,65,459 डोजें लग चुकी है, जिनमें 1033219 पहली डोज व 632240 दूसरी डोज शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि आज जिले के दो गांव महेसरां, घंगोवाल 100 प्रतिशत दोनों डोज वाले गांवों में शुमार हो गए है, जिसके साथ जिले में 100 प्रतिशत दोनों डोज वाले गांवों की गिनती 59 हो गई है जबकि जिले में 100 प्रतिशत एक डोज वाले गांवों की गिनती 362 है। उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर को भी मैगा टीकाकरण कैंप लगाया जा रहा है, जिनमें जैन मंदिर शीश महल बाजार, केशो मंदिर नई आबादी, सर्विसेज क्लब होशियारपुर, गुरु राम दास लंगर सेवा पुरहीरां, सिविल डिस्पेंसरी नहर कालोनी व सिविल डिस्पेंसरी बहादुरपुर शामिल है। अपनीत रियात ने कहा कि कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए जिले में कोविड टैस्टिंग को बढ़ा दिया गया है।

Advertisements

जिले में अब तक कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण की लग चुकी हैं 16,65,459 डोजें, 100 प्रतिशत दोनों डोज वाले गांव की गिनती 59, व एक डोज वाले गांवों की गिनती हुई 362

उन्होंने जिला वासियों को सरकार की ओर से जारी कोविड परामर्श का पालन करने की हिदायत करते हुए कहा कि वे घर से निकलते समय मास्क जरुर पहने, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें और समय-समय पर हाथ सैनेटाइजर या साबुन के साथ जरुर धोएं। सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर व जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग ने अपील करते हुए कहा कि जिनकी कोविड-19 बचाव संबंधी दोनों डोज या एक डोज पेंडिंग है वे कल अपने नजदीकी कोविड टीकाकरण स्थल पर जाकर टीकाकरण जरुर करवाएं। सिविल सर्जन ने बताया कि कोविड-19 संबंधी बच्चों के इलाज के लिए बाईपैप व आक्सीजन वितरण प्रणाली मोहाली गोदाम से होशियारपुर पहुंच गई है जिनमें 50 आक्सीजन वितरण प्रणाली है व 3 बाईपैप शामिल है। उन्होंने कहा कि हमारा जिला तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here