समय पर करवाया जाएगा मजदूरों की समस्याओं का हल: विनोद राय

vinod-rai-meetng-labour-enforcement-officer-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कोआर्डिनेशन सैल के चेयरमैन विनोद राय ने लेबर इनफोर्समैंट अधिकारी नवदीप सिंह के साथ बैठक करके मजदूरों, किरतियों एवं अन्य दिहाड़ीदारों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया। इस मौके पर विनोद राय ने कहा कि पंजाब सरकार दिहाड़ीदार मजदूरों एवं किरतियों को उनका हक दिलाने एवं उनके जीवन व भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए विशेष तौर से प्रयासरत है। इसके तहत लेबर के कार्ड बनाए जा रहे हैं, जिसके तहत उन्हें स्वास्थ्य लाभ, इंश्योरैंस, उनके बच्चों की पढ़ाई की खर्च आदि सरकार द्वारा किया जाना है।

Advertisements

उन्होंने लेबर इनफोर्समैंट अधिकारी से कहा कि मजदूरों की समस्याओं का हल समय पर किया जाए तथा अधिक से अधिक मजदूर भाईयों को सरकार की योजनओं का लाभ दिलाया जाए। इस दौरान उन्होंने मजदूरों के नए कार्ड बनाने, रीन्यू करने तथा कार्ड पर मिलने वाले और लाभों संबंधी भी विस्तृत चर्चा की।

विनोद राय ने बताया कि इस कार्ड के आधार पर गत दिनों विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने करीब 100 मजदूरों को साइकिल भी वितरित किए थे तथा मजदूरों को इस योजना के तहत अपना पंजीकरण करवाने को प्रेरित किया था। इस दौरान विनोद राय ने चौहाल में पड़ते गांव सलवाड़ा के मजदूरों के कार्ड बनाने एवं रीन्यू करने संबंधी भी बात की।

लेबर इनफोर्समैंट अधिकारी नवदीप सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा रोजाना करीब 100 मजदीरों के कार्ड रीन्यू एवं नए बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही सरकार के निर्देशों पर मजदूरों को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए आह्वान किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here