नेशनल राइफल शूटर खिलाड़ी ने किया सुसाइड, सोनू सूद ने जर्मन राइफल भेजी थी

धनबाद (द स्टैलर न्यूज़)। झारखंड की धनबाद निवासी नेशनल राइफल शूटर खिलाड़ी कोनिका लायक (26) ने कोलकाता में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इससे पूरा खेल जगत स्तब्ध है। कोनिका धनसार के अनुग्रह नगर के रहने वाले पार्थो लायक की पुत्री थीं। वह पिछले 1 वर्ष से पूर्व नेशनल प्लेयर जयदीप प्रमाकर के कोलकाता के उत्तर पाड़ा स्थित कैंप में ट्रेनिंग ले रही थीं। बुधवार को कोलकाता पुलिस ने कोनिका के पिता को फोन पर आत्महत्या करने की जानकारी दी थी। कोनिका लायक को बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने जर्मन राइफल भेंट की थी। एक्टर ने ट्वीट कर कोनिका से कहा था-‘मैं आपको राइफल दूंगा, आप देश को मेडल देना’ बता दें कि कोनिका की जल्द ही शादी होने वाली थी।

Advertisements

कोनिका अक्टूबर 2021 में ट्रेनिंग लेने गुजरात गई थीं। उसके बाद वहां से कोलकाता गई थीं। पुलिस आत्महत्या के मामले में कारणों की जांच कर रही है। मौत की खबर मिलने के बाद धनसार के अनुग्रह नगर में माहौल गमगीन हो गया। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने धनबाद की राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका लायक को ढाई लाख रुपये की जर्मन राइफल भेजी थी। कोनिका की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह खुद की राइफल खरीद सके। उनके पास खुद की राइफल न होने की वजह से वह दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलने जाती थीं। उन्होंने राइफल को लेकर अभिनेता सोनू सूद को एक ट्वीट किया था, जिसके बाद सोनू सूद ने कोनिका लायक के लिए 2.5 लाख रुपए की जर्मन राइफल भेजी थी।
10 मार्च को सोनू सूद ने कोनिका को ट्वीट कर राइफल देने का वादा किया था। यह राइफल जर्मनी से आई है, इस वजह से धनबाद पहुंचने में देर हुई। 24 जून को राइफल उसके पास पहुंची थी। कोनिका ने कहा था कि सोनू सूद ने खुद वीडियो कॉल कर उनसे बात भी की थी।
सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका लायक की शादी जल्द होने वाली थी। शादी को लेकर कहीं कोई विवाद तो नहीं था, पुलिस इस एंगल से भी मामले को देख रही है. इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद में कोनिका के साथ शूटिंग के दौरान छेडख़ानी का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर कोनिका पर कोई दबाव तो नहीं था? पुलिस को यह भी पता चला है कि कोच के साथ कोनिका के संबंध बेहतर नहीं थे। कोच से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।
कोनिका ने राइफल खरीदने के लिए तत्कालीन खेल मंत्री से लेकर स्थानीय सांसद से मिलकर गुहार लगाई थी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की थी. टीवी पर सोनू सूद द्वारा लगातार लोगों को की जा रही मदद को देखते हुए उसने ट्वीट कर मदद मांगी। कोनिका ने राज्य स्तर पर एक दर्जन से अधिक मेडल जीते हैं। 2017 में नेशनल टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से सबसे अधिक प्वाइंट कोनिका ने बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here