विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर: ट्रिपल एम संस्थान करवाएगा सी.ए प्रवेश परीक्षा की तैयारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उत्तर भारत के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान ट्रिपल एम द्वारा शिक्षा जगत में नया अध्याय जोड़ा गया है। संस्थान द्वारा इसी वर्ष जहां कामर्स विषय की ग्यारहवीं एवं बारहवीं की कक्षाएं शुरु कर दी गई हैं वहीं अब संस्थान में सीए (सीपीटी-कॉमन प्रोफिसिएंसी टैस्ट) प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी। इस संबंधी जानकारी देते हुए ट्रिपल एम के डायरैक्टर प्रो. मनोज कपूर ने बताया कि बच्चों और उनके अभिभावकों के उत्साह को देखते हुए ही संस्थान की तरफ से यह निर्णय लिया गया है।

Advertisements

जिसके तहत इस वर्ष से जो विद्यार्थी सीए करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रिपल एम में सीपीटी की कोंिग की व्यवस्था कर दी जाएगी। इसमें विद्यार्थियों को एक ही जगह सीपीटी के सभी विषयों की तैयारी अनुभवी अध्यापकों द्वारा करवाई जएगी। एक महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे होशियारपुर शहर में ही सीपीटी का परीक्षा केन्द्र बनता है। उन्होंने बताया कि सीपीटी के लिए प्रिंसिपल एंव प्रेक्टिस ऑफ अकाउंटिंग, बिजनैस लॉ एडं बिजनैस कारसपौंडैंस एडं रिपोर्टिंग, बिजनैस मैथेमैटिक्स एडं लाजिकल रीजनिंग एडं स्टैटिक्स तथा बिजनैस इकनॉमिक्स एडं बिजनैस कॉमर्शियल नॉलेज़ आदि विषय अनिवार्य हैं। सीपीटी की परीक्षा जोकि जून 2022 में होगी उसके लिए विद्यार्थियों को इंस्टीट्यूट ऑफ अकाउंटिंग ऑफ इंडिया (आईसीएआई) में जनवरी 1, 2022 तक रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

प्रो. कपूर ने बताया कि 2022 की बारहवीं के परीक्षार्थी और बी-कॉम कर रहे विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं। इसकी पूर्ण जानकारी फतेहगढ़ रोड पर नारद अस्पताल के सामने स्थित ट्रिपल एम संस्थान से प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी और जानकारी के लिए विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक उनके अलावा प्रो. एसके भारद्वाज, प्रो. कमल कपूर, प्रो. नवदीप कपूर, प्रोय नेहा चोपड़ा तथा प्रो. शिखा सूद से भी संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here