पंचायती जमीन की बोली में बी.डी.पी.ओ. की भूमिका संदिग्ध: तलवाड़

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़): गांव छाऊनी कलां में शराब की फैक्ट्री को ले कर शुरू से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि इस के पीछे किसी न किसी अधिकारी की मिलीभगत जरूर है। अब छाऊनी कलां की जमीन का पटानामा सामने आने पर खसरा नंबर 46//12, 46//10, 46//11, 46//13/1, कुल रकबा 3 एकड़ 2 कनाल, सनमुख सिंह पुत्र सुखदेव सिंह के नाम पर होने से यह सिध्द हो गया है कि यह सारा कारनामा लोगों को गुमराह कर आपसी मिलीभगत से किया गया , कयों कि सुखदेव सिंह खुद उस समय बोली करवाने वाला बी.डी.पी.ओ. था। उपरोक्त जानकारी यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड, पंजाब के पूर्व सीनियर वाईस चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में आयोजित एक संक्षिप्त पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

Advertisements

तलवाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव के पंचों व गांव वासियों को धोखे में रख कर उस समय बी.डी.पी.ओ. ने अपने परिवारिक सदस्य को 33 साल के लिए मात्र 21450 रूपए प्रति वर्ष के हिसाब से यह करोड़ों रूपए की जगह दे दी। तलवाड़ ने बताया कि अब यह बात सिद्ध हो गई है कि अपने परिवारिक सदस्य को फायदा देने के लिए सभी नियमों को ताक पर रख कर पंचायती मते में मंतव ठीक न लिख कर केवल उधौगिक ईकाई लिखा गया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कानूनी माहिरों से सलाह मश्वरा कर संबंधित अधिकारी के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करवाने की मांग करेंगे।

इस मौके पर मास्टर इन्द्र सिंह ने बताया कि यह भी बात सामने आई है कि संबंधित जगह पर जो बिजली का कनैकशन बोलीदाताओं दवारा लिया गया है, उस में भी उन्होने मंतव मिनरल वाटर लिखा है। जब कि बोली देते समय उन्होंने विभाग को बताया था कि यहां पर प्लाईवुड व स्टील फर्नीचर की फैक्ट्री लगाई जाएगी। इस मौके पर सतनाम सिंह, जसविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह सतौर, करण पुरी, राजीव कुमार आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here